उत्तराखंड congress leader brawl in uttarakhand vidhansabha

Video: देहरादून में विधानसभा के बाहर बवाल, बीच सड़क पर भड़के कांग्रेस विधायक

देहरादून में विधानसभा का शीतकालीन सत्र चल रहा है। सत्र के दूसरे दिन सड़क पर बवाल देखने को मिला। देखिए ये वीडियो

उत्तराखंड: congress leader brawl in uttarakhand vidhansabha
Image: congress leader brawl in uttarakhand vidhansabha (Source: Social Media)

: देहरादून में विधानसभा के शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन चल रहा था इस बीच विधानसभा के गेट के बाहर ही कांग्रेस विधायक करण मेहरा को पुलिसकर्मियों ने रोक दिया। इस वजह से करण मेहरा विधानसभा के गेट पर ही धरने पर बैठ गए। उन्होंने पुलिसकर्मियों पर अभद्रता का आरोप लगाया और गेट पर ही हंगामा शुरू कर दिया।
इस बीच विधायक और पुलिसकर्मियों के बीच कहा-सुनी भी हो गई। बाद में जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई, तो कांग्रेस ने वॉक आउट कर दिया। विधायक करण मेहरा की सरकारी गाड़ी को प्रवेश देने से रोकने पर बवाल शुरू हो गया। हम आपको इस घटना के वीडियो भी दिखा रहे हैं। देखिए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - केदारनाथ फिल्म में उत्तराखंड का अपमान ? हाईकोर्ट तक पहुंचा मामला
करण मेहरा के साथ साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश, विधायक फुरकान अहमद, विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल, आदेश चौहान, राजकुमार, हरीश धामी, मनोज रावत, ममता राकेश विधानसभा के गेट पर धरने पर ही बैठ गए। उन्होंने पुलिस कर्मी को सस्पेंड करने की मांग उठाई।

देहरादून: शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन विधानसभा गेट पर रोके जाने पर भड़के कांग्रेस विधायक और सदन में उप नेता प्रतिपक्ष करन मेहरा

Posted by Dankaram on Tuesday, December 4, 2018

ये भी पढ़ें:


यह भी पढें - खुशखबरी: उत्तराखंड में शुरू होगी एयर एंबुलेंस सर्विस, पहाड़ के लोगों के लिए खुशखबरी
दरअसल पुलिसकर्मियों पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए उप नेता प्रतिपक्ष करण मेहरा भी विधानसभा के बाहर धरने पर बैठ गए थे और उत्तेजित होकर पुलिसकर्मी को सस्पेंड करने की मांग करने लगे। सदन में इस मुद्दे को नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश ने उठाया। विवाद बढ़ता देख खुद शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक उनको मनाने आए लेकिन कांग्रेस ने इसे विशेषाधिकार हनन का मामला बता कर प्रदर्शन में शामिल हो गई। इसके बाद संसदीय कार्यमंत्री प्रकाश पन्त मौके पर पहुंचे और दोनों ही पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर करने के आदेश दिए गए। इसके बाद भी कांग्रेस विधायकों का धरना जारी रहा और सदन की कार्यवाही शाम 6 बजे तक के लिए स्थगित कर ली गई।