उत्तराखंड में ऑनलाइन ठगी..फौजी ने गंवाए 6 लाख, आप भी सावधान रहिए (Online fraud in uttarakhand)
Connect with us
Image: Online fraud in uttarakhand

उत्तराखंड में ऑनलाइन ठगी..फौजी ने गंवाए 6 लाख, आप भी सावधान रहिए

उत्तराखंड में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। जिस तरह से एक फौजी ऑनलािन ठगी का शिकार हुआ है, कहीं आप भी ना होना...पढ़िए ये खबर

कहते हैं लालच बुरी बला है। उत्तराखंड में इनाम में निकले ब्लूटूथ और स्विफ्ट कार के लालच में एक फौजी ने अपनी और अपने पिता की लाखों की गाढ़ी कमाई गंवा दी। पीड़ित को जब अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। ये खबर आपके लिए भी बेहद जरूरी है। भोले भाले उत्तराखंडियों किस तरह से ऑनलािन ठगी के जरिए ठगा जा रहा है, ये खबर उसकी तस्दीक करती है। रूड़की में राजू नाम के फौजी ने बताया कि एक हफ्ते पहले उसके मोबाइल पर कॉल आई थी, जिसमें उसके नंबर पर इनाम में ब्लूटूथ निकलने की बात बताई गई। कॉल करने वाले ने पीड़ित से उसका एड्रेस भी ले लिया। बाद में उसे फिर कॉल आई जिसमें ब्लूटूथ के साथ स्विफ्ट कार जीतने की बात बताई गई। कॉल करने वाले ने उनसे कहा कि कार लेने के लिए उन्हें 40 हजार रुपये जमा करने होंगे, साथ ही अपने पिता का अकाउंट नंबर भी बताना होगा। बाद में ये रकम वापस कर दी जाएगी। इसके बाद जो भी हुआ, वो जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

यह भी पढें - उत्तराखंड के नौजवान ने गूगल में ढूंढ निकाली गलती, ईनाम में मिले 500 डॉलर
झांसे में आकर फौजी ने कॉलर को अपना और अपने पिता का अकाउंट नंबर और एटीएम कार्ड का नंबर बता दिया। इसके बाद फौजी के पास कई कॉल आई और ठगों ने उनसे करीब छह लाख रुपये अपने खाते में जमा करा लिए, लेकिन जब कई दिन बीत जाने के बाद भी फौजी के पते पर कार नहीं पहुंची तो उसका माथा ठनका। पीड़ित ने कॉलर्स के नंबर पर कॉल किया, लेकिन फोन बंद था। जिसके बाद पीड़ित को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ। बहरहाल पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आगे की कार्रवाई के लिए मामला साइबर सेल हरिद्वार को सौंप दिया गया है। हम एक बार फिर से आपको सावधान करना चाहते हैं कि इस तरह की कॉल से सावधान रहें। किसी भी तरह से अपना एटीएम कार्ड नंबर किसी को ना बताएं। हो सकता है कि आप भी ठगी के शिकार हो जाएं। अगर आपको भी ऐसी कॉल आती हैं तो तुरंत ही पुलिस को इस बारे में खबर करें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top