Connect with us
Image: 200 bridge to build in uttarakhand

उत्तराखंड को मिलेगी 200 पुलों की सौगात, 125 पुल इस साल तैयार होंगे !

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बड़ा ऐलान किया है। जल्द ही प्रदेश को दो सौ पुलों की सौगात देने जा रहे हैं, जिनमें से 125 पुल इसी साल तैयार होने की उम्मीद है।

उत्तराखंड के गांवों और शहरों की कनेक्टिविटी मजबूत करने पर सरकार का फोकस है। प्रदेश सरकार उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ ही ग्रामीण इलाकों की कनेक्टिविटी मजबूत करने में जुटी है। इसी कड़ी में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गांवों को एक-दूसरे से जोड़ने के लिए 200 पुल बनाने का ऐलान किया। इससे प्रदेश को पर्यटन प्रदेश बनाने में मदद मिलेगी, साथ ही यातायात में भी सुविधा होगी। टिहरी में अटल आयुष्मान योजना की शुरुआत करते हुए सीएम रावत ने इसे अपना ड्रीम प्रोजेक्ट बताया। उन्होंने कहा कि साल 2022 तक प्रदेश में 2 सौ नए पुलों का निर्माण किया जाएगा। नई हवाई सेवाएं भी शुरू की जाएंगी। उन्होंने टिहरी के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं का भी ऐलान किया। पुलों को लेकर सरकार का क्या क्या प्लान है। आइए इस बारे में भी हम आपको बड़ी बातें बता देते हैं।

यह भी पढें - टिहरी में अटल आयुष्मान उत्तराखण्ड योजना का शुभारम्भ, 11 अस्पतालों में मुफ्त इलाज
पीसीआई मैदान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार गांवों-शहरों की कनेक्टिविटी मजबूत करने के लिए प्रयासरत है। इसके लिए जल्द ही 125 पुल बनाए जाएंगे। इन पुलों के निर्माण का काम इसी साल पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। आने वाले सालों में 75 नए पुल और बनेंगे, जिनके लिए जल्द ही बजट की व्यवस्था की जाएगी। प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नई हवाई सेवाएं शुरू की जाएंगी। टिहरी झील में सी-प्लेन उतारने की तैयारी चल रही है, इसके साथ ही चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी पर सीधी हवाई सेवाएं शुरू होंगी। उन्होंने हर साल फरवरी में टिहरी झील महोत्सव आयोजित करने का भी ऐलान किया। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने 221 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। देखना है कि कितनी जल्दी सीएम त्रिवेंद्र का ये ड्रीम प्रोजक्ट पूरा होता है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top