उत्तराखंड देहरादूनViral news about atal ayushman uttarakhand yojna

अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना को लेकर सोशल मीडिया पर उड़ी अफवाह, सावधान रहें!

अटल आयुष्मान योजना को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की फर्जी खबरें फैलाई जा रही हैं। जरूरी है कि गलत जानकारियों को लोगों तक पहुंचने से रोका जाए, ताकि लोग कल्याणकारीय योजना का फायदा उठा सकें

उत्तराखंड न्यूज: Viral news about atal ayushman uttarakhand yojna
Image: Viral news about atal ayushman uttarakhand yojna (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड सरकार की तरफ से गरीबों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए अटल आयुष्मान योजना की शुरुआत की गई है, लेकिन कुछ लोग प्रदेश सरकार की मुहिम में अड़चन डालने से बाज नहीं आ रहे। योजना को लेकर कई तरह की फर्जी अफवाहें सोशल मीडिया पर उड़ रही हैं, जिनका विरोध किया जाना जरूरी है। ऐसी ही एक अफवाह इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, जिसमें अटल आयुष्मान योजना के पंजीकरण की अंतिम तिथि 15 फरवरी बताई गई है। इस मैसेज में ये भी कहा गया है कि योजना का फायदा केवल उन्हीं लोगों को मिल पाएगा, जो कि 15 फरवरी तक रजिस्ट्रेशन कराएंगे....इन फर्जी खबरों को रोकने के लिए अब खुद बीजेपी पार्टी आगे आई है। प्रदेश बीजेपी ने पंजीकरण की अंतिम तिथि संबंधी सभी खबरों को फेक बताया है। पार्टी ने कहा कि उत्तराखंड अटल आयुष्मान योजना के लिए कोई भी अंतिम तारीख तय नहीं की गई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - देहरादून-पिथौरागढ़ विमान सेवा शुरू, सिर्फ 1570 रुपये में जाइये दून से पिथौरागढ़
अटल आयुष्मान योजना को लेकर उड़ रही फर्जी अफवाहों ने बीजेपी को चिंता में डाल दिया है। पार्टी ने उस वेबसाइट को भी फर्जी बताया है, जिसमें अटल आयुष्मान योजना की अंतिम तिथि संबंधी गलत जानकारी दी गई है। पार्टी ने आरोप लगाया कि कुछ लोग भ्रम फैलाकर प्रदेश सरकार के काम में रुकावट डालना चाहते हैं। पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ. देवेंद्र भसीन ने अपने बयान में कहा की केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना और उत्तराखंड की अटल आयुष्मान योजना की कोई अंतिम तारीख नहीं है। इन दोनों योजनाओं की अधिकृत वेबसाइट www.pmjay.gov.in और www.ayushmanuttarakhand.org हैं। ऐसे में लोगों को किसी दूसरी वेबसाइट द्वारा फैलाई जा रही फर्जी खबरों पर भरोसा नहीं करना चाहिए। दोनों योजनाओं के पंजीकरण के लिए कोई लास्ट डेट नहीं है। लोग केवल अधिकृत वेबसाइट्स पर ही भरोसा करें और अफवाहों को फैलने से रोकें।