उत्तराखंड बागेश्वरCM trivendra in bageshwar

CM त्रिवेंद्र ने बागेश्वर में खोला सौगातों का पिटारा, कई योजनाओं का शुभारंभ

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बागेश्वर में करोड़ों की लागत वाली योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस दौरान लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड भी दिए गए।

उत्तराखंड: CM trivendra in bageshwar
Image: CM trivendra in bageshwar (Source: Social Media)

बागेश्वर: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बागेश्वर में हंस जलधारा परियोजना का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने 65 करोड़ की लागत वाली 36 दूसरी योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया। हंस जलधारा परियोजना का उद्देश्य घर-घर स्वच्छ पानी की आपूर्ति करना है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हंस फाउंडेशन की तरफ से उत्तराखंड में शिक्षा और स्वास्थ्य संबंधी गतिविधियां संचालित की जा रही हैं, जो की सराहनीय है। हंस फाउंडेशन की तरफ से वर्तमान में लगभग 5 सौ करोड़ की योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिसमें से लगभग 197 करोड़ की परियोजना पूर्ण की जा चुकी है, दूसरी परियोजनाओं पर भी काम चल रहा है। मुख्यमंत्री ने बागेश्वर में अटल आयुष्मान योजना का भी शुभारंभ किया। इस मौके पर सीएम ने लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि फरवरी महीने के अंत तक राज्य के लगभग 23 लाख परिवारों के पास गोल्डन कार्ड होगा। मई महीने के अंत तक 1 करोड़ 08 लाख लोगों को गोल्डन कार्ड दे दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड में सरकारी कर्मचारियों को खास सौगात, अब घर बैठे हासिल कर सकेंगे GPF डिटेल
यह भी पढें - उत्तराखंड में सरकारी कर्मचारियों को खास सौगात, अब घर बैठे हासिल कर सकेंगे GPF डिटेल
मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग अटल आयुष्मान योजना के बंद होने की अफवाह फैला रहे हैं, जो कि गलत है, उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील की। मुख्यमंत्री ने आशा कार्यकर्ताओं को बढ़े हुए मानदेय की भी सौगात दी। उन्होंने कहा कि आशा कार्यकर्ताओं के मानदेय में 01 हजार रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्राम लाइट जैसे प्रोजेक्ट से पहाड़ी इलाकों के युवाओं और महिलाओं के लिए वरदान साबित हो रहे हैं। इससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत हुई है। उन्होंने युवाओं को स्वरोजगार अपनाने की भी सलाह दी।

बागेश्वर के गरुड़ में हंस फाउंडेशन द्वारा निर्मित ₹1.31करोड़ लागत की हंस जलधारा परियोजना का शुभारंभ किया। इस परियोजना से 4...

Posted by Trivendra Singh Rawat on Sunday, January 27, 2019