Connect with us
Image: Nainidanda girl arpita win silver medal

धुमाकोट के नैनीडांडा ब्लॉक की बेटी, बैडमिंटन में जीता सिल्वर मेडल

नैनीडांडा के छोटे से गांव में रहने वाली अर्पिता ने बैडमिंटन प्रतियोगिता में रजत पदक जीता है। सुनहरे भविष्य की शुभकामनाएं दें...

देवभूमि उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। मौका मिले तो यहां के युवा हर क्षेत्र में अपने हुनर का लोहा मनवा सकते हैं। चाहे खेल की बात हो, पढ़ाई की बात हो, कला की बात हो या फिर टेक्नोलॉजी की बात हो...हर बार पहाड़ के बच्चों ने अपने हुनर से अलग ही छाप छोड़ी है। नैनीडांडा ब्लॉक की रहने वाली अर्पिता ने इस बात को सच कर दिखाया है। अर्पिता ने देहरादून में आयोजित राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल कर रजत पदक अपने नाम किया। अर्पिता पहाड़ के एक छोटे से गांव भलासरी की रहने वाली है। उन्होंने खेल महाकुंभ के दौरान आयोजित बैडमिंटन प्रतियोगिता में रजत पदक जीता है। अर्पिता की इस उपलब्धि पर उन्हें क्षेत्रीय विधायक दिलीप रावत और स्थानीय लोगों ने बधाई दी। परिजनों ने भी अर्पिता को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें अपनी बेटी की इस उपलब्धि पर गर्व है।

यह भी पढें - पहाड़ के नितेंद्र रावत को बधाई, वर्ल्ड मैराथन के लिए क्वॉलीफाई करने वाले पहले भारतीय रेसर बने
खेल एवं प्रांतीय रक्षक विभाग की तरफ से 25 जनवरी से 27 जनवरी तक महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में खेल महाकुंभ का आयोजन हुआ था। इसी दौरान अंडर-17 बालिका वर्ग की बैडमिंटन की युगल वर्ग प्रतियोगिता आयोजित हुई, जिसमें भलासारी की अर्पिता नेगी ने रजत पदक हासिल किया। अर्पिता इस वक्त रामनगर के ग्रेट मिशन पब्लिक स्कूल में कक्षा 9 में पढ़ रही है। इससे पहले भी अर्पिता कई बैडमिंटन प्रतियोगिताओं में अपने खेल कौशल का प्रदर्शन कर चुकी है। अर्पिता ने रामनगर में हुई ब्लॉक स्तरीय खेल प्रतियोगिता में भी पहला स्थान हासिल किया था।खेल महाकुंभ के दौरान पहाड़ी क्षेत्रों से आए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अपने खेल कौशल का प्रदर्शन करने का मौका मिला। राज्य समीक्षा की टीम की तरफ से अर्पिता को हार्दिक शुभकामनाएं...इसी तरह से जिंदगी में आगे बढ़ती जाइए।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top