उत्तराखंड tyre killer in dehradun

देहरादून में अब Wrong side गाड़ी चलाई तो पंचर होगा टायर...पुलिस ने शुरू किया ये काम

वन-वे ट्रैफिक में अब भूलकर भी गलत दिशा से एंट्री न करें, आराघर से निकलते वक्त सावधान रहें...यहां लगे टायर किलर से आपकी गाड़ी के टायर पंचर हो सकते हैं...

उत्तराखंड: tyre killer in dehradun
Image: tyre killer in dehradun (Source: Social Media)

: दून की सड़कों को अपनी पर्सनल प्रॉपर्टी समझने वाले वाहनचालक संभल जाएं, अब अगर राजधानी की सड़कों पर रांग साइड गाड़ी चलाई तो, गाड़ी का टायर पंचर हो जाएगा, गाड़ी का टायर फट भी सकता है। दरअसल लापरवाही से गाड़ी ड्राइव करने वालों को सबक सिखाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने दून में टायर किलर्स का जाल बिछाना शुरू कर दिया है। अब अगर आप आराघर चौक के पास से गुजर रहे हैं, तो जरा संभलकर जाएं...अपनी लेन में ही गाड़ी चलाएं, क्योंकि रांग साइड चलेंगे तो आपकी गाड़ी ज्यादा चल नहीं पाएगी...यहां पर भी टायर किलर लगाया गया है, जो कि गलत लेन में चल रही गाड़ी का टायर पंचर कर देगा। गुरुवार शाम को आराघर चौक पर टायर किलर लगाए गए, इसके बावजूद लोगों पर इसका खास असर पड़ता नहीं दिखा। जिन लोगों ने कभी नियमों का पालन करना सीखा ही नहीं, वो सही लेन में चलने की बजाय, टायर किलर्स से बचने की जुगत भिड़ाते दिखे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - देवभूमि में गुंडाराज...एडवोकेट को चाकू से गोदा, तलवार से गला रेतने की कोशिश
आपको बता दें कि राजधानी दून के कई रास्ते वन-वे घोषित हैं, इसके बावजूद लोग नियमों का पालन नहीं करते। गलत साइड में ड्राइविंग की वजह से लगातार हादसे होते हैं, ट्रैफिक पुलिस भी परेशान है। पुलिस प्रशासन को हाल ही में रांग साइड गाड़ी चलाने वालों को रोकने के लिए सड़कों पर टायर किलर लगाने का सुझाव दिया गया था। कई बड़े शहरों में ये प्रयोग सफल रहा है, जिसके बाद गुरुवार को आराघर टी-जंक्शन पर टायर किलर लगा दिया गया है। तो अगर आप भी रांग साइड गाड़ी चलाते हैं, तो अपनी इस आदत से तौबा कर लें। वन-वे ट्रैफिक में अब भूलकर भी गलत दिशा से एंट्री न करें। ऐसा करना वाहन चालकों को महंगा पड़ सकता है। टायर किलर से आपके वाहन के टायर पंचर हो सकते हैं। यहां तक की फट भी सकते हैं...वाहनचालकों की मनमानी रोकने के लिए पुलिस ने अपनी तरफ से कोशिश शुरू कर दी है, उम्मीद है इससे ट्रैफिक के बोझ से हांफ रही राजधानी को जल्द राहत मिलेगी।