उत्तराखंड में मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट...अगले 24 घंटे इन 7 जिलों में बरसेगी आफत (WEATHER INFORMATION UTTARAKHAND)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: WEATHER INFORMATION UTTARAKHAND

उत्तराखंड में मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट...अगले 24 घंटे इन 7 जिलों में बरसेगी आफत

मौसम के लिहाज से अगले 24 घंटे प्रदेश के 7 जिलों के लिए भारी पड़ सकते हैं, इनके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है...

उत्तराखंड में आफत की बारिश से लोग परेशान हैं। मानसून के रफ्तार पकड़ने के साथ ही पहाड़ों से तबाही की तस्वीरें सामने आने लगी हैं। रुद्रप्रयाग जैसे पर्वतीय जिलों में बादल फटे हैं। उत्तरकाशी में भूस्खलन हुआ है, और फिलहाल इससे राहत भी नहीं मिलने वाली। क्योंकि मौसम के लिहाज से अगले 24 घंटे प्रदेश के लिए बेहद अहम रहने वाले हैं। अगले 24 घंटों में उत्तराखंड में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 7 जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बारिश का दौर 8 जुलाई तक जारी रहेगा। 6 से 8 जुलाई तक भारी बारिश हो सकती है। चलिए अब आपको बताते हैं कि वो सात जिले कौन-कौन से हैं, जिनके लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ये जिले हैं देहरादून, टिहरी, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंहनगर, यहां भारी बारिश होने का अनुमान है। प्रदेश के दूसरे इलाकों में भी खूब बारिश होगी। मौसम विभाग ने बताया कि मानसून राज्य के ज्यादातर हिस्से में पहुंच चुका है।

यह भी पढें - देवभूमि में दिखा वो दुर्लभ जीव, जिसकी तलाश में दुनियाभर की खाक छान रहे हैं वैज्ञानिक
उत्तराखंड में मानसून रफ्तार पकड़ चुका है। लगातार बारिश हो रही है। नदियां-गदेरे उफान पर हैं। कई जगह से भूस्खलन की खबरें भी आई हैं। कई जगह सड़कें पानी के बहाव में बह गईं, जिस वजह से गांवों का एक-दूसरे से संपर्क टूट गया है। यातायात भी प्रभावित हो रहा है। बिजली-पानी की लाइनें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। कई गांवों में बिजली गुल है, पानी भी नहीं आ रहा है। आने वाले दिनों में ये दिक्कतें और बढ़ेंगीं, क्योंकि बारिश का दौर फिलहाल थमने नहीं वाला। अगले कुछ दिन उत्तराखंड में लगातार बारिश होगी। इससे नदियों का जलस्तर बढ़ेगा। हमारी आपसे अपील है कि खराब मौसम के दौरान सतर्क रहें। बारिश के दौरान हादसों की आशंका बढ़ जाती है। नदियों-गदेरों के करीब जाने से बचें। पहाड़ी इलाकों की यात्रा करते वक्त सावधान रहें। सच्ची और अच्छी जानकारियां एक-दूसरे तक पहुंचाएं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top