Connect with us
Image: uttarakhand student union election 2019

उत्तराखंड में बजा छात्रसंघ चुनावों का बिगुल, कॉलेजों में तैयारियां शुरू..नियम भी जान लीजिए

उत्तराखंड के सभी सरकारी कॉलेजों-यूनिवर्सिटीज में एक साथ छात्रसंघ चुनाव संपन्न कराए जाएंगे, चुनाव की तिथि का ऐलान जल्द होगा...

उत्तराखंड की यूनिवर्सिटीज और सरकारी कॉलेजों में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। जल्द ही प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव होंगे। छात्र नेता भी तैयार हैं और छात्र भी, जल्द ही चुनाव प्रचार भी जोर पकड़ लेगा क्योंकि उच्च शिक्षा विभाग ने छात्र संघ चुनावों की डेट घोषित कर दी है। प्रदेश की पांच यूनिवर्सिटीज, सरकारी डिग्री कॉलेजों और एडेड कॉलेजों में अगले महीने छात्रसंघ चुनाव होंगे। इस बार सितंबर के दूसरे सप्ताह में छात्रसंघ चुनाव कराए जाएंगे। आपको बता दें कि प्रदेश के 101 सरकारी कॉलेजों, 50 अशासकीय कॉलेजों और पांच यूनिवर्सिटीज में एक ही दिन छात्रसंघ चुनाव कराए जाएंगे। पिछले साल उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने प्रदेश में एक ही दिन छात्रसंघ चुनाव संपन्न कराने की पहल की थी। इस बार भी ऐसा ही किया जाएगा। चुनाव में छात्र नेता कितना रुपया खर्च कर सकेंगे ये भी जान लीजिए...आगे पढ़िए।

यह भी पढें - पहाड़ में खूंखार बंदरों का आतंक, घर में घुस बुजुर्ग महिला पर किया जानलेवा हमला
चुनाव में खर्च की सीमा रखी गई है 25 हजार रुपये। जिन कॉलेजों में 10 हजार से ज्यादा स्टूडेंट हैं, वहां ये सीमा 50 हजार रुपये तक होगी। एमबी पीजी कॉलेज हल्द्वानी और देहरादून के डीएवी कॉलेज में एक दिन मतदान और दूसरे दिन काउंटिंग होगी। ये दोनों कॉलेज प्रदेश के सबसे ज्यादा छात्र संख्या वाले कॉलेज हैं। गढ़वाल यूनिवर्सिटी में होने वाले चुनाव के लिए यूनिवर्सिटी स्तर पर अलग से कार्यक्रम जारी किया जाएगा। अगले हफ्ते होने वाली बैठक में छात्रसंघ चुनाव की तैयारियों के बाद, चुनाव की तिथि घोषित कर दी जाएगी। उच्च शिक्षा विभाग ने इस संबंध में जरूरी दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। पुलिस और प्रशासन से तैयारियां करने को कहा गया है। निर्देश मिलने के साथ ही पुलिस और प्रशासन छात्रसंघ चुनाव की तैयारी में जुट गया है। अगले हफ्ते इस संबंध में एक बैठक बुलाई गई है, जिसमें उच्च शिक्षा राज्यमंत्री छात्रसंघ चुनावों की तैयारियों का जायजा लेंगे।

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top