उत्तराखंड देहरादूनDEHRADUN SSP SPEAKS ABOUT POLICE DUTY

देहरादून SSP ने पुलिसकर्मियों को दी सख्त चेतावनी, ‘नशे में धुत मिले तो खैर नहीं’

देहरादून के एसएसपी अरुण मोहन जोशी कानून व्यवस्था के साथ-साथ पुलिस की कार्यप्रणाली में भी सुधार की कवायद में जुटे हैं, ये सराहनीय पहल है...

उत्तराखंड न्यूज: DEHRADUN SSP SPEAKS ABOUT POLICE DUTY
Image: DEHRADUN SSP SPEAKS ABOUT POLICE DUTY (Source: Social Media)

देहरादून: कहते हैं अगर समाज को सुधारना हो तो शुरुआत खुद से करनी चाहिए। देहरादून के नए एसएसपी अरुण मोहन जोशी भी इस बात से इत्तेफाक रखते हैं। तभी तो एसएसपी का पद संभालने के साथ ही उन्होंने सबसे पहले पुलिसकर्मियों का रवैया, उनकी कार्यशैली सुधारने की ठानी है। ड्यूटी ज्वाईन करते वक्त ही उन्होंने साफ कर दिया था कि जिन पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत मिलेगी, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। ये तेवर बरकरार रहने चाहिए। जिले की बागडोर संभालने के बाद से एसएसपी अरुण मोहन जोशी एक्शन में दिख रहे हैं। वो लगातार पुलिसकर्मियों की बैठक ले रहे हैं। इस बार उन्होंने पियक्कड़ पुलिसवालों को हद में रहने को कहा है। साथ ही जो पुलिसकर्मी फरियादी के साथ बदतमीजी करेंगे, उनके खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा। देर रात हुई बैठक में एसएसपी ने कहा कि अगर कोई पुलिसकर्मी ड्यूटी के वक्त शराब पिये मिला तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। शिकायतकर्ता के साथ बदसलूकी करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - टिहरी बांध को लेकर वैज्ञानिकों का बड़ा खुलासा, दिया बड़े खतरे का संकेत
अब शिकायतकर्ता के साथ पुलिसवाले कैसा सलूक करते हैं, ये तो सभी जानते हैं। ये खाकी का खौफ ही है कि लोग आज भी थाने-चौकी के चक्कर लगाने से डरते हैं। जब तक परेशानी गले-गले ना आ जाए, लोग जितना हो सके थाने जाने से बचते हैं। कुछ मौके ऐसे भी आते हैं, जब पुलिस पर ही बदसलूकी के आरोप लगते रहे हैं। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने ऐसे मामलों पर संज्ञान लिया है। उन्होंने पुलिसकर्मियों की बैठक लेकर कानून व्यवस्था में सुधार लाने के निर्देश दिए। साथ ही जनता के साथ बेहतर संवाद और रिश्ते कायम करने को कहा। उन्होंने कहा कि अगर कोई पुलिसकर्मी नशे में धुत मिला तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। ऐसे पुलिसवालों को जेल भी भेजा जा सकता है। शिकायतकर्ता के साथ बदतमीजी करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। उन्होंने पुलिसवालों को फरियादी की शिकायत ध्यान से सुनने और उस पर जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए।