देवभूमि के जांबाज अफसर को मेडल देगा गृह मंत्रालय, ‘गुड़िया’ के गुनहगारों को दिलाया था मृत्युदंड (bipin pant to felicited by home ministry)
Connect with us
Image: bipin pant to felicited by home ministry

देवभूमि के जांबाज अफसर को मेडल देगा गृह मंत्रालय, ‘गुड़िया’ के गुनहगारों को दिलाया था मृत्युदंड

टनकपुर के सीओ विपिन पंत को ब्लाइंड मर्डर और रेप केस की सटीक जांच के लिए विशेष मेडल दिया जाएगा...

खाकी के दामन पर लाख दाग सही, पर फिर भी कुछ पुलिसवाले हैं जो उम्मीद की लौ रौशन किए हुए हैं। ऐसे ही ईमानदार पुलिस अफसरों की वजह से लोगों का कानून पर भरोसा कायम है। चंपावत जिले के टनकपुर में तैनात सीओ विपिन पंत भी ऐसे ही काबिल और ईमानदार अफसरों में से एक हैं। सबसे पहले तो हम सीओ विपिन पंत को बधाई देंगे, क्योंकि भारत सरकार ने उन्हें सम्मानित करने का फैसला किया है। ब्लाइंड केस की गहरी छानबीन और अपराधियों को फांसी के फंदे तक पहुंचाने के लिए उन्हें सम्मानित किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गृहमंत्री सीओ विपिन पंत को मेडल देकर सम्मानित करेंगे। सीओ विपिन पंत को ये सम्मान काठगोदाम में हुए लाडली रेप और मर्डर केस में सटीक जांच करने के लिए दिया जाएगा। इस मामले में अपराधी को कोर्ट ने मृत्युदंड दिया था। ये उपलब्धि केवल सीओ विपिन पंत के लिए ही नहीं, बल्कि पूरे उत्तराखंड के लिए खास है। क्योंकि सीओ विपिन पंत उत्तराखंड पुलिस विभाग के इकलौते ऐसे अफसर हैं, जिन्हें केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस सम्मान के लिए चुना है।

यह भी पढें - देहरादून वालों के लिए जरूरी खबर, अब ऐसे बनेगा ड्राइविंग लाइसेंस..40 फीसदी ड्राइवर फेल
जिस केस के लिए विपिन पंत को सम्मानित किया जा रहा है, उस केस के बारे में भी आपको बताते हैं। घटना 2014 की है। पिता के साथ रिश्तेदार की शादी में आई एक बच्ची अचानक गायब हो गई थी। बाद में बच्ची की लाश मिली। इस केस ने पूरे उत्तराखंड में जनआक्रोश भड़का दिया था। लोग सड़कों पर उतर आए थे। बाद में पुलिस अफसर विपिन पंत की तत्परता से पुलिस ने इस मामले के आरोपी डंपर चालक अख्तर अली और उसके दो अन्य साथियों को गिरफ्तार किया। अख्तर अली को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई। लालकुआं के संजना हत्याकांड के खुलासे और मुजरिम को फांसी के फंदे तक पहुंचाने का श्रेय भी विपिन पंत को जाता है। विपिन पंत अब तक 10 से ज्यादा ब्लाइंड केस का खुलासा कर चुके हैं। दो मामलों में आरोपियों को फांसी भी हुई। विपिन पंत 2 बार राज्यपाल पुरस्कार भी हासिल कर चुके हैं। अब वो गृह मंत्रालय से सम्मानित होने वाले हैं। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से उन्हें ढेरों शुभकामनाएं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top