उत्तराखंड रामनगरTiger attacked on bike riding youth in ramnagar

उत्तराखंड में बाइक सवार युवक पर झपटा गुलदार, बाल बाल बची जान

क्यारी गांव जा रहे बाइक सवार युवक पर बाघ झपट पड़ा, शिक्षकों की कार वहां ना पहुंची होती तो युवक की जान चली जाती....क्यारी गांव जा रहे बाइक सवार युवक पर बाघ झपट पड़ा, शिक्षकों की कार वहां ना पहुंची होती तो युवक की जान चली जाती....

Tiger attacked youth: Tiger attacked on bike riding youth in ramnagar
Image: Tiger attacked on bike riding youth in ramnagar (Source: Social Media)

रामनगर: उत्तराखंड में जंगली जानवर आतंक का सबब बन गए हैं। बस्तियां जंगलों तक फैल गई हैं। वन क्षेत्रों में घुसपैठ हो रही है, जिसका नतीजा इंसानों और जंगली जानवरों के बीच झड़प के तौर पर सामने आ रहा है। बाघ-गुलदार नरभक्षी हो रहे हैं, अब ये सिर्फ गांवों में हमला नहीं कर रहे, बल्कि सड़कों पर आने-जाने वाले लोगों पर भी झपट्टा मार रहे हैं। ऐसी ही घटना रामनगर में हुई है, जहां बाइक सवार युवक पर बाघ ने झपट्टा मार दिया। बाघ युवक को अपना निवाला बनाने ही वाला था, कि तभी वहां शिक्षकों की कार पहुंच गई। इससे एक बड़ी अनहोनी टल गई। युवक की जान बच गई। घटना भरदगढ़ी नाले के पास की है। जहां दिलशाद नाम का युवक बाइक से क्यारी गांव जा रहा था। दिलशाद मुरादाबाद का रहने वाला है, और गांवों में कपड़ों की फेरी लगाकर गुजर-बसर करता है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: भाई ने बहन के साथ कार में की हैवानियत, ससुराल छोड़ने के बहाने शर्मनाक हरकत
गुरुवार सुबह वो फेरी लगाने के लिए क्यारी गांव जा रहा था। तभी भरदगढ़ी नाले के पास झाड़ियों से निकल कर आए बाघ ने उस पर झपट्टा मार दिया। युवक वहीं गिर पड़ा, उसके हाथ और कंधे पर बाघ पंजे के निशान हैं। घायल युवक ने बताया कि घटना के समय शिक्षकों की एक कार वहां पहुंच गई, कार को देख बाघ वहां से भाग निकला। कार ना आई होती तो बाघ उसे अपना निवाला बना चुका होता। बाघ के हमले से डरे युवक ने अपना इलाज भी नहीं कराया और इलाज कराए बगैर ही अपने शहर वापस लौट गया। बाघ के हमले की घटना के बाद वन विभाग ने क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी है। आपको बता दें कि इसी हफ्ते अल्मोड़ा में भी ऐसी ही घटना सामने आ चुकी है। जहां बख गांव में गुलदार ने एक बाइक सवार पर हमला कर दिया था। गुलदार-बाघ के बढ़ते हमलों से लोग डरे हुए हैं।