उत्तराखंड अल्मोड़ाpradhan candidate caught with illegal liquor

पहाड़ में शराब तस्करी करते पकड़ा गया प्रधान पद का प्रत्याशी, 3 पेटियां जब्त

अल्मोड़ा में प्रधान पद का प्रत्याशी शराब की तस्करी करते पकड़ा गया, आरोपी के पास से अंग्रेजी शराब की 35 बोतलें बरामद हुईं...

pradhan candidate arrested: pradhan candidate caught with illegal liquor
Image: pradhan candidate caught with illegal liquor (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: पंचायत चुनाव की सरगर्मियां तेज होते ही शराब तस्करों की धरपकड़ भी तेज हो गई है। मतदाताओं को शराब का लालच देकर लुभाने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। शराब तस्करी के कई मामलों में पंचायत चुनाव में हिस्सा ले रहे कैंडिडेट भी शामिल मिले हैं। ऐसा ही मामला अल्मोड़ा में सामने आया है, जहां पुलिस ने ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशी को शराब तस्करी के आरोप में पकड़ा। मामला दन्या का है, पुलिस को सूचना मिली थी कि क्षेत्र में ग्राम प्रधान पद का एक प्रत्याशी शराब की तस्करी कर रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस ने जाल बिछाया और आरोपी को धर दबोचा। आरोपी के पास से अंग्रेजी शराब की तीन पेटियां मिली हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी लंबे समय तक नैनोली गांव का प्रधान रहा है। इस बार भी वो पंचायत चुनाव में प्रधान के पद पर चुनाव लड़ रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में हाईप्रोफाइल डकैती का पर्दाफाश, BSF का बर्खास्त अफसर ही निकला मास्टरमाइंड
चुनाव के दौरान वो शराब का सहारा लेकर मतदाताओं को रिझाने की कोशिश कर रहा था। सूचना मिलते ही दन्या पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा। उसके पास से अंग्रेजी शराब की तीन पेटियां मिली हैं। जिस गाड़ी में शराब लाई गई थी, पुलिस ने उसे भी सीज कर दिया है। जिले में इस पंचायत चुनाव के दौरान ये पहला ऐसा मामला है, जबकि प्रत्याशी को शराब के साथ पकड़ा गया है। आरोपी का नाम बसंत भट्ट बताया जा रहा है। धौलादेवी ब्लॉक तिराहे पर पुलिस ने उसे शराब की तस्करी करते पकड़ा। तलाशी के दौरान उसकी गाड़ी से शराब की तीन पेटियां मिलीं, जिनमें अंग्रेजी शराब की 35 बोतलें थीं। पुलिस कार्रवाई के दौरान आरोपी मौके से फरार हो गया था, बाद में पुलिस ने उसे जागनाथ होटल दन्या के पास पकड़ लिया। बसंत भट्ट के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस की जांच जारी है।