Connect with us
Image: Sunil voted for the first time and became the head

उत्तराखंड पंचायत चुनाव: सिर्फ 2 वोट से जीत कर गांव के प्रधान बने सुनिए

मलसा गिरधरपुर में उप प्रधान पिता के बेटे ने पहली बार वोट दिया और इसी के साथ प्रधान पद पर जीत भी हासिल कर ली, सुनील अब गांव के विकास के लिए काम करना चाहते हैं...

उत्तराखंड में संपन्न हुआ पंचायत चुनाव कई मायनों में बेहद खास रहा। कहीं जेठानी को हराकर देवरानी प्रधान बनी, तो कहीं प्रत्याशी महज 2 वोट से पंचायत चुनाव का रण फतह कर गए। अब हल्द्वानी में ही देख लें, जहां रुद्रपुर में उप प्रधान रह चुके शख्स का बेटा अब ग्राम प्रधान बन गया है। हाल ही में ग्राम प्रधान बने इस युवक का नाम है सुनील कुमार, इस बार सुनील ने पहली बार अपने मतदान का इस्तेमाल किया था, और गजब ही हो गया, वो गांव की छोटी सरकार का चुनाव जीतकर प्रधान भी बन गए। सुनील कुमार ने रुद्रपुर के मलसा गिरधरपुर में ग्राम प्रधान के चुनाव में जीत हासिल की। उन्होंने अपने निकटतम विरोधी को 216 वोटों से हराया। ग्राम प्रधान बने सुनील के पिता सुरेश कुमार भी गांव के उपप्रधान रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड पंचायत चुनाव के दिलचस्प आंकड़े कोई हजारों वोट लेकर भी हारा, तो कोई सिर्फ 21 वोट से बना प्रधान
सुनील ने कहा कि मेरे पिता गांव के विकास के लिए लगातार काम करते रहे। उन्हें देखकर मैंने भी यही करने का फैसला किया। गांववालों ने उन पर भरोसा किया और उन्हें वोट देकर अपना प्रधान चुन लिया। सुनील कहते हैं कि इससे बड़ा सम्मान उनके लिए कुछ नहीं हो सकता। सुनील कुमार ने रुद्रपुर के जनता इंटर कॉलेज से इंटर की पढ़ाई पूरी की है, वो मैनेजमेंट की पढ़ाई के लिए हैदराबाद चले गए थे, इसीलिए कभी वोट नहीं दे पाए। अब सुनील अपना ध्यान गांव के विकास पर लगाना चाहते हैं। सुनील ने कहा कि मेरा लक्ष्य गांव की तस्वीर बदलना है, अपने गांव को आदर्श गांव बनाना है। गांव के युवक नशे की गिरफ्त में फंस रहे हैं। सुनील नशे की जड़ को गांव से उखाड़ फेंकना चाहते हैं। सुनील ने कहा कि जनता ने उन्हें सेवा का मौका दिया है और वो हर कसौटी पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top