Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Seven expelled from bjp including four area panchayat members

उत्तराखंड बीजेपी में बागियों पर एक्शन, 7 सदस्य पार्टी से निष्कासित

पार्टी के फैसले के खिलाफ जाकर चुनाव लड़ने वाले 4 क्षेत्र पंचायत सदस्यों समेत 7 को बीजेपी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है...

पंचायत चुनाव से ठीक पहले भीतरघातियों को बाहर का रास्ता दिखाने वाली बीजेपी का सख्त रूख अब भी कायम है। पार्टी भीतरघातियों और बगावत करने वालों को बख्शने के मूड में नहीं है। पार्टी के विरोध में जाकर मनमानी करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जा रहा है। अलग-अलग जिलों में क्षेत्र पंचायत प्रमुख पदों पर बीजेपी प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे 4 क्षेत्र पंचायत सदस्यों समेत 7 लोगों को बीजेपी ने पार्टी से निकाल दिया है। जिन लोगों को पार्टी से बाहर किया गया है, उनमें रामनगर क्षेत्र से विधायक दीवान सिंह बिष्ट की बहू श्वेता बिष्ट भी शामिल हैं। पंचायत चुनाव के ऐलान के साथ ही बीजेपी के भीतर बगावत का जो सिलसिला शुरू हुआ था, वो थमा नहीं है। जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और क्षेत्र पंचायत प्रमुख के साथ-साथ ज्येष्ठ और कनिष्ठ उपप्रमुखों के चुनाव में बीजेपी को अपनों की बगावत से जूझना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: जंगल में महिला के कंकाल का राज खुला, अवैध संबंधों के चलते पति ने की थी हत्या
बगावत करने वालों के खिलाफ बीजेपी चुन-चुनकर कार्रवाई कर रही है। जिलों में क्षेत्र पंचायत प्रमुख पदों पर पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे 7 कार्यकर्ताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। निष्कासित होने वालों में 4 क्षेत्र पंचायत सदस्य भी शामिल हैं। रामनगर विधायक दीवान सिंह बिष्ट की बहू के निष्कासन के बारे में आप जान ही चुके हैं। नैनीताल से रवि कन्याल, अल्मोड़ा से विक्रम बगड़वाल और टिहरी से रागिनी भट्ट को भी बीजेपी ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है। चार क्षेत्र पंचायत सदस्यों के अलावा पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ाने वाले जगमोहन बिष्ट, सतीश नैनवाल और प्रमोद नैनवाल पर भी गाज गिरी है। ये भी अब बीजेपी में नहीं रहे। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने 7 सदस्यों के पार्टी से निष्कासन की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि पार्टी में अनुशासन सर्वोपरी है, इससे समझौता नहीं किया जाएगा। अनुशासनहीनता करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top