उत्तराखंड देहरादूनRainfall increases cold weather in uttarakhand

उत्तराखंड: पहाड़ों में शीतलहर से बढ़ेगी परेशानी..4 जिलों के लिए बारिश-बर्फबारी का अलर्ट

हेमकुंड साहिब, बदरीनाथ और केदारनाथ धाम के साथ-साथ गंगोत्री में भी बर्फ गिरी है, मौसम विभाग ने 4 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है...

Snowfall in Gangotri: Rainfall increases cold weather in uttarakhand
Image: Rainfall increases cold weather in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है, ठिठुरने के लिए तैयार हो जाइए, क्योंकि आने वाले दिनों में ठंड बढ़ेगी। पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश का दौर शुरू हो चुका है। प्रदेश के अन्य इलाकों में बादल छाए हैं। मैदानी इलाकों में बूंदाबांदी हुई। गुरुवार सुबह गंगोत्री धाम में सीजन की पहली बर्फबारी हुई। धाम के पास स्थित चोटियां बर्फ से ढकीं हैं। हेमकुंड साहिब और बदरीनाथ धाम में भी बर्फबारी की खबर है। बर्फबारी के बाद मौसम सुहावना हो गया है। दोपहर बाद केदारनाथ में भी बर्फ गिरी। यमुनोत्री धाम में कोहरा छाया हुआ है। बर्फबारी की वजह से ठिठुरन बढ़ गई है। पहाड़ में हुई बारिश और बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों तक महसूस किया जा रहा है। मैदानी इलाकों में कोहरा छाने लगा है। निचले इलाकों में बारिश हो रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - रुद्रप्रयाग: जंगल मे गए शख्स को गुलदार ने मार डाला, जंगल में मिली आधी खाई हुई लाश
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में प्रदेश के चार जिलों में हल्की बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। ये जिले कौन-कौन से हैं ये भी जान लें। मौसम विभाग ने चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और उत्तरकाशी जिले में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटे इन जिलों के लिए मुश्किल भरे रहेंगे। इसीलिए लोग सावधन रहें। प्रदेश में कोहरे और लो विजिबिलिटी का असर हवाई सेवाओं पर भी पड़ रहा है। बुधवार को दिल्ली से पंतनगर पहुंची एयर इंडिया की फ्लाइट लो विजिबिलिटी के चलते देहरादून के लिए उड़ान नहीं भर सकी। फ्लाइट बिना दून गए वापस दिल्ली लौट गई। जिस वजह से दून जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे प्रदेश के ज्यादातर जिलों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। प्रदेश के कुछ हिस्सों में मध्यम वर्षा और गरज के साथ बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने 3500 मीटर और उससे ऊंचे स्थानों में बर्फबारी की संभावना जताई है।