उत्तराखंड रुड़कीBjps rebel gaurav goyal elected mayor in roorkee municipal corporation election

रुड़की नगर निगम चुनाव: बीजेपी से बागी गौरव गोयल बने मेयर, हुआ बड़ा उलटफेर

रुड़की नगर निगम के जिस चुनाव को बीजेपी ने प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया था, उसमें बीजेपी के बागी गौरव गोयल ने जीत दर्ज कराई...

municipal corporation election: Bjps rebel gaurav goyal elected mayor in roorkee municipal corporation election
Image: Bjps rebel gaurav goyal elected mayor in roorkee municipal corporation election (Source: Social Media)

रुड़की: रुड़की नगर निगम चुनाव का नतीजा बीजेपी के लिए दिल तोड़ने वाला रहा। बीजेपी ने जिस चुनाव को प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया था, उस चुनाव में बीजेपी से बगावत कर मैदान में उतरने वाले गौरव गोयल ने जीत दर्ज कराई। गौरव ने बीजेपी से बगावत कर निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा और चुनाव जीता भी। गौरव ने अपने विरोधी कांग्रेस प्रत्याशी रिशु राणा को 3451 वोट से हराया। रिशु राणा को 25629 वोट मिले। वहीं बीजेपी ने जिस प्रत्याशी पर दांव खेला था उसे तीसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा। नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने मयंक गुप्ता को अपना प्रत्याशी बनाया था, पर ये फैसला बीजेपी के हक में नहीं रहा। प्रत्याशी चयन को लेकर बीजेपी के भीतर हो रहे विरोध का खामियाजा मयंक गुप्ता को भुगतना पड़ा। वो दूसरे नंबर पर भी नहीं आ पाए। उन्हें 19142 वोट लेकर तीसरे नंबर पर संतोष करना पड़ा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड की बेरहम मां..1 दिन की बच्ची को सर्द रात में सड़क पर छोड़कर भागी, तलाश जारी
चुनाव में बसपा प्रत्याशी राजेंद्र बाडी समेत 7 अन्य प्रत्याशी भी मैदान में थे, पर ये प्रत्याशी अपनी जमानत तक नहीं बचा पाए। पूर्व सांसद राजेंद्र बाडी को 4575 वोट मिले। पार्षद चुनाव में भी निर्दलीय प्रत्याशियों का जलवा कायम रहा। 40 सदस्यीय बोर्ड में 19 पार्षद निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीतकर आए हैं। 18 वार्ड में बीजेपी के पार्षद जीते। कांग्रेस को दो और बसपा को एक पार्षद पद मिला। आपको बता दें कि रुड़की नगर निगम के चुनाव 22 नवंबर को संपन्न हुए थे। चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस और बसपा समेत कुल 10 उम्मीदवार मैदान में थे। महापौर के चुनाव में बीजेपी के बागी और निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे गौरव गोयल ने जीत हासिल की।