चमोली जिले में खूंखार भालू का आतंक, युवक को बनाया अपना शिकार..हालत बेहद नाजुक (Bear attacked and injured the man in chamoliBear attacked and injured the man in chamoli)
Connect with us
Image: Bear attacked and injured the man in chamoliBear attacked and injured the man in chamoli

चमोली जिले में खूंखार भालू का आतंक, युवक को बनाया अपना शिकार..हालत बेहद नाजुक

खून के ज्यादा बहने और घाव गहरा होने के चलते नैन सिंह की हालत गंभीर बनी हुई है, उसे हायर सेंटर रेफर किया गया है...

पहाड़ में जंगली जानवर आतंक का सबब बने हुए हैं। जंगली जानवरों के हमले में लोग जान गंवा रहे हैं। लोग घरों से बाहर निकलने में डरने लगे हैं, महिलाएं भी चारे के इंतजाम के लिए जंगल नहीं जा रहीं। मामला चमोली का है, जहां भालू ने एक युवक पर हमला कर दिया। हमले में युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है। उसकी हालत नाजुक बनी हुई है, युवक को इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है। घटना घाट विकासखंड की है, जहां नैन सिंह नाम के युवक पर जंगली भालू ने हमला कर दिया। ये सब इतनी तेजी से हुआ कि नैन सिंह को अपना बचाव करने का वक्त ही नहीं मिल पाया। भालू युवक पर वार करता रहा। बाद में युवक का शोर सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और शोर मचाकर भालू को वहां से खदेड़ा। ग्रामीणों को अपनी तरफ आता देख भालू युवक को छोड़कर जंगल की तरफ भाग गया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में खौफनाक वारदात...पति ने धारदार हथियार से पत्नी पर किया वार, फिर अपनी गर्दन काटी
बाद में लोग नैन सिंह को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाट ले गए, पर तब तक नैन सिंह के शरीर से काफी खून बह चुका था। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद नैन सिंह को इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया। स्वास्थ्य केंद्र घाट के डॉक्टर मुकेश पाल ने बताया कि खून के ज्यादा बहने और घाव गहरा होने के चलते उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। भालू के हमले की घटना से लोग डरे हुए हैं। ग्रामीणों ने कहा कि पहाड़ी इलाकों में जंगली जानवर आतंक का सबब बने हुए हैं। लोग खेतों तक जाने में भी डरने लगे हैं। बच्चे स्कूल नहीं जा रहे। ग्रामीणों ने वन विभाग से भालू के आतंक से निजात दिलाने की मांग की। आपको बता दें कि पिछले महीने चमोली में ही भालू ने एक महिला पर हमला कर दिया था। भालू से बचने के लिए भागते वक्त महिला खाई में गिर गई थी, जिस वजह से उसकी मौत हो गई। महिला पीपलकोटी की रहने वाली थी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top