शाबाश भुली..पहाड़ के गरीब घर की बेटी का नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए चयन (Shivani bisht selected for national athletics championship)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Shivani bisht selected for national athletics championship

शाबाश भुली..पहाड़ के गरीब घर की बेटी का नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए चयन

गरीब परिवार की बेटी शिवानी जल्द ही नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करती नजर आएगी...

पहाड़ की होनहार बेटियां खेलों के क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही हैं। इन्हीं बेटियों में से एक हैं चमोली की शिवानी बिष्ट। शिवानी का चयन राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता के लिए हुआ है, पहाड़ में रहने वाली ये बच्ची अब नेशनल चैंपियनशिप में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करेगी। शिवानी बिष्ट सीमांत विकास खण्ड थराली के गुडम स्टेट गांव की रहने वाली हैं। वो राजकीय बालिका इंटर कॉलेज तलवाड़ी में कक्षा 11 में पढ़ती हैं। शिवानी के सेलेक्शन से परिजन और स्कूल के शिक्षक खुश हैं। उन्होंने शिवानी को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। शिवानी गरीब परिवार की होनहार बेटी हैं। उनके पिता सीमा सड़क संगठन में डेली वेज कर्मचारी हैं। माता गृहणी है। पिता कर्ण सिंह बेटी के सेलेक्शन से खुश हैं, उन्होंने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि शिवानी राज्य का नाम रोशन कर के लौटेगी। हम बेटी को आगे बढ़ाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें - पहाड़ के हुकुम सिंह राणा..इनके तालाब की मछलियों की विदेशों तक है डिमांड, कमाई भी शानदार
शिवानी ने हाल ही में राज्य स्तरीय लंबी कूद प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था, जिसमें वो पहला स्थान हासिल करने में सफल रहीं। अब शिवानी राष्ट्रीयस्तर की प्रतियोगिता में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करेंगी। राइंका तलवाड़ी के स्कूल प्रिंसिपल सुरेंद्र सिंह कोरंगा ने बताया कि शिवानी होनहार हैं, वो पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी बेहतर प्रदर्शन करती रही है। स्टेट लेवल चैंपियनशिप में भी शिवानी ने शानदार प्रदर्शन किया। जिसके आधार पर उनका चयन नेशनल चैंपियनशिप के लिए हुआ है। शिवानी 11 से 15 दिसंबर को पंजाब के संगरूर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने भी शिवानी को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से भी शिवानी को शुभकामनाएं, आप भी उन्हें बधाई देकर पहाड़ की होनहार बेटी का हौसला बढ़ाएं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top