उत्तराखंड: फौजी ने ऑनलाइन मंगवाया आईफोन, 56 हजार रुपये दिए..बॉक्स खोलते ही उड़े होश (Online shopping sites send broken mobile instead iphone-11 box)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Online shopping sites send broken mobile instead iphone-11 box

उत्तराखंड: फौजी ने ऑनलाइन मंगवाया आईफोन, 56 हजार रुपये दिए..बॉक्स खोलते ही उड़े होश

जवान का आरोप है कि ऑनलाइन सामान बेचने वाली कंपनी ने उन्हें मोबाइल के डिब्बे में पुराना-टूटा मोबाइल भेज दिया...

ऑनलाइन शॉपिंग...कभी शौक तो कभी मजबूरी, वक्त की कमी हमें ऑनलाइन शॉपिंग करने पर मजबूर करती है, पर इसी मजबूरी को कुछ शातिर ठगों ने अपना धंधा चमकाने का जरिया बना लिया है। कभी मोबाइल के डिब्बे से साबुन निकलता है, तो कभी सामान ही गायब हो जाता है। देहरादून के रहने वाले शैलेश क्षेत्री के साथ भी ऐसा ही हुआ। शैलेश सेना में हैं, इस वक्त जम्मू के नौशेरा इलाके में तैनात हैं। इन दिनों शैलेश घर आए हुए हैं, उन्हें फोन की जरूरत थी, इसीलिए उन्होंने एक नामचीन कंपनी का मोबाइल फोन खरीदा। कीमत थी 56 हजार रुपये। इतना रुपया लेने के बाद जो मोबाइल शैलेश को मिला, उसे देख उनके होश उड़ गए। शैलेश का आरोप है कि ऑनलाइन सामान बेचने वाली कंपनी ने उन्हें मोबाइल के डिब्बे में पुराना-टूटा मोबाइल भेज दिया। शैलेश ने कंपनी से शिकायत की तो उन्होंने मोबाइल बदलने से भी साफ इनकार कर दिया। परेशान पीड़ित जवान बाद में रायवाला थाने पहुंचा, लेकिन पुलिस ने भी उसकी मदद नहीं की।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड का मुंगरी (Corn) वाला गांव..बदल गई इस गांव की किस्मत, यहां विदेश से आते हैं सैलानी
पीड़ित का आरोप है कि पुलिस कार्रवाई करने की बजाय उसे टरकाने में लगी रही। शैलेश ने बताया कि उन्होंने 3 दिसंबर को एक बड़ी कंपनी से ऑनलाइन फोन मंगाया था। फोन था आईफोन-11, जिसके लिए शैलेश ने अपने क्रेडिट कार्ड से 56,729 हजार रुपये का भुगतान भी किया। छह दिसंबर को फोन की डिलीवरी भी हो गई, लेकिन जब उन्होंने बॉक्स खोला तो उसमें आईफोन का पुराना मॉडल रखा मिला। मोबाइल की स्क्रीन पर स्क्रैच थे, वो टूटा हुआ भी था। जवान का आरोप है कि जब उन्होंने पुलिस में शिकायत की तो पुलिस ने कार्रवाई करने की बजाय उन्हें इस झंझट में ना पड़ने की सलाह दी। वहीं पुलिस का कहना है कि पीड़ित जवान को मंगलवार को बुलाया गया। मामले की जांच की जाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top