उत्तराखंड : दहेज़ नहीं मिला तो शौहर ने दिया तलाक, पत्नी को जिंदा जलाकर मारने की भी कोशिश (Husband arrested and gone to jail for given triple talaq to wife in roorkee)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Husband arrested and gone to jail for given triple talaq to wife in roorkee

उत्तराखंड : दहेज़ नहीं मिला तो शौहर ने दिया तलाक, पत्नी को जिंदा जलाकर मारने की भी कोशिश

आरोपी पति पिछले एक महीने से फरार चल रहा था, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है...

तीन तलाक...इसे महिलाओं के शोषण का हथियार कहा जाए तो गलत नहीं होगा। तीन तलाक के नाम पर महिलाओं को प्रताड़ना से बचाने के लिए कड़े कानून बन गए हैं, पर फिर भी लोग बाज नहीं आ रहे। अब रुड़की में ही देख लें, जहां शौहर ने दहेज में दो लाख रुपये और कार मांगी। पत्नी ने इनकार किया तो पति ने उसे फोन पर तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। आरोप है कि पति ने पत्नी को जिंदा जलाने की कोशिश भी की। आरोपी पति पिछले एक महीने से फरार चल रहा था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। अब मामला विस्तार से जानते हैं। पीड़ित का नाम शाइस्ता है। वो सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली है। साल 2018 में शाइस्ता की शादी सहारनपुर के रहने वाले शादाब से हुई। शादाब का परिवार चरथावल में रहता है।

यह भी पढ़ें - सर्दी का सितम: शीतलहर की चपेट में उत्तराखंड, पूरे प्रदेश में कोल्ड-डे कंडीशन
आरोप है कि शादी में खूब दान-दहेज देने के बाद भी शादाब का परिवार शाइस्ता को प्रताड़ित कर रहा था। वो दहेज में 2 लाख की नकदी और एक कार मांग रहे थे। शाइस्ता ने ससुराल वालों की मांग का विरोध किया तो उन्होंने शाइस्ता के साथ मारपीट की। शाइस्ता ने इस बारे में अपने परिवारवालों को बताया। इसके बाद भी ससुरालवालों के जुल्म कम नहीं हुए। वो दहेज मांगते रहे। बेटी का घर बचाने के लिए शाइस्ता के परिजनों ने किसी तरह 1 लाख रुपये जुटाकर ससुरालवालों को दे दिए। पर वो दो लाख और कार की मांग पर अड़े रहे। आरोप है कि लालची ससुरालवालों ने शाइस्ता को जान से मारने की कोशिश की। उसे बंधक बनाकर पीटा, जिस वजह से उसका गर्भपात हो गया। शाइस्ता को जिंदा जलाने की कोशिश भी की गई। डिमांड पूरी ना होते देख एक महीने पहले शौहर ने शाइस्ता को फोन पर तीन तलाक दे दिया। मामला पुलिस तक पहुंचा तो आरोपी शौहर गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार हो गया। एक महीने की मेहनत के बाद आखिरकार पुलिस आरोपी तक पहुंच गई और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top