Connect with us
Image: awareness drive start against cancer

उत्तराखंड के कैंसर रोगियों की मदद करेंगे सांसद अनिल बलूनी, पहाड़ के लोगों के लिए करेंगे नेक काम

कैंसर जैसी भयावह बीमारी से लड़ रहे सांसद अनिल बलूनी अपने मुश्किल दौर में भी सिर्फ उत्तराखंड के बारे में ही सोच रहे हैं...

बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और उत्तराखंड के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए अभियान शुरू करने वाले हैं। सांसद अनिल बलूनी इस वक्त खुद कैंसर से जूझ रहे हैं। वो पिछले 4 महीने से मुंबई के अस्पताल में हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है। कैंसर जैसी भयावह बीमारी से लड़ रहे सांसद अनिल बलूनी अपने मुश्किल दौर में भी सिर्फ उत्तराखंड के बारे में ही सोच रहे हैं। उन्होंने कहा कि वो जैसे ही ठीक होकर उत्तराखंड लौटेंगे, कैंसर के खिलाफ जंग का आगाज करेंगे। सांसद बलूनी ने कहा कि अगर शुरुआती स्टेज में ही कैंसर का पता चल जाए तो लोगों की जान बचाना संभव है। पहाड़ के लोगों को इस बीमारी के प्रति जागरूक करना बेहद जरूरी है।सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि पहाड़ के दूरस्थ इलाके, जहां आज भी प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं हैं, वहां जागरुकता का अभाव है। अब वो पहाड़ के दूरस्थ इलाकों में कैंसर विरोधी मुहिम चलाना चाहते हैं। कैंसर पीड़ितों की मदद करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें - चमोली जिले का सपूत पाकिस्तान बॉर्डर पर 6 दिन से लापता..रो-रोकर मां ने कहा- ल्ये क आवा,देखिए वीडियो
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले क्रिकेटर युवराज सिंह और अभिनेत्री मनीषा कोईराला ने सांसद अनिल बलूनी से भेंट की थी। तब दोनों ने सांसद अनिल बलूनी के साथ मिलकर कैंसर के खिलाफ चल रही मुहिम में सहयोग मांगा था। क्रिकेटर युवराज सिंह और अभिनेत्री मनीषा कोईराला भी कैंसर सर्वाइवर हैं। दोनों ही कैंसर के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। अब सांसद अनिल बलूनी भी कैंसर विरोधी अभियान से जुड़कर पहाड़ के लोगों को जागरूक करेंगे। उन्होंने उत्तराखंड के कैंसर रोगियों की समस्याओं के समाधान के लिए मंत्रालयों और औद्योगिक घरानों की मदद से काम शुरू कर दिया है। इन दिनों वो कैंसर को लेकर जागरुकता, इलाज और इसके दूसरे पहलुओं का अध्ययन कर रहे हैं। ताकि कैंसर रोगियों की मदद की जा सके।

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top