Connect with us
Image: Girls sports college will be built in rudrapur

पहाड़ की बेटियों के लिए रुद्रपुर में बनेगा बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज, सीएम ने किया ऐलान

अब पहाड़ की होनहार बेटियां अपने खेल को और निखार पाएंगी, दुनिया जीत लेने का सपना पूरा कर पाएंगी। जल्द ही उत्तराखंड के रुद्रपुर में बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज बनेगा। जिसे राज्य सरकार बनाएगी...

पहाड़ की होनहार बेटियां खेलों की दुनिया में खूब नाम कमा रही हैं। देश-विदेश में होने वाली चैंपियनशिप में उत्तराखंड और देश का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। अब ये बेटियां अपने खेल को और निखार पाएंगी, दुनिया जीत लेने का सपना पूरा कर पाएंगी। जल्द ही उत्तराखंड के रुद्रपुर में बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज बनेगा। जिसे राज्य सरकार बनाएगी। देहरादून में राज्य वार्षिक खेल पुरस्कार वितरण समारोह में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह घोषणा की। देहरादून में हुए कार्यक्रम में देश-दुनिया में उत्तराखंड का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। ओलंपियन मनीष रावत और पैरालंपिक बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार को देवभूमि खेल रत्न सम्मान से नवाजा गया। कोच अनूप बिष्ट को द्रोणाचार्य अवॉर्ड दिया गया। जबकि अरुण कुमार सूद को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें - इस दिन खुलेंगे श्री बदरीनाथ धाम के कपाट, टिहरी महाराजा के दरबार में घोषित हुई तिथि
बुधवार को आईआरटीडी ऑडिटोरियम में राज्य वार्षिक खेल पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित हुआ। जिसमें सीएम ने कई बड़े ऐलान किए। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि हम कुछ खेलों पर फोकस कर रहे हैं, जिनमें 2024 के ओलंपिक में मेडल लाने की कोशिश की जाएगी। राज्य में खेलों के लिए बेहतर माहौल बनाने का प्रयास किया जा रहा है। खेल मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि खेल महाकुंभ के जरिए दूरस्थ क्षेत्रों तक खेल प्रतिभाओं को सामने लाने और उन्हें आगे बढ़ने का मौका दिया जा रहा है। खिलाड़ियों को बेहतर कोचिंग मिल सके, इसके लिए अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के कोच की व्यवस्था की जा रही है। राज्य वार्षिक खेल पुरस्कार वितरण समारोह में खेल जगत में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल करने वाले खिलाड़ियो को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मेयर सुनील उनियाल गामा और खेल सचिव बृजेश कुमार संत भी मौजूद थे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top