Connect with us
Image: Sdrf rescued stranded peoples in snow bound area

उत्तराखंड: बर्फबारी में फंसे 30 लोगों के लिए देवदूत बने SDRF जवान, हिम्मत को सलाम

स्थानीय लोग, पर्यटक और छात्र बर्फबारी देखने के लिए राड़ी टॉप गए हुए थे, इसी दौरान तेज बर्फबारी होने लगी। 30 लोग बर्फबारी के बीच फंस गए। एसडीआरएफ के जवान मौके पर ना पहुंचे होते तो लोगों की जान पर बन आती...

आपदा के लिहाज से बेहद संवेदनशील उत्तराखंड के लिए एसडीआरएफ के जवान देवदूत से कम नहीं हैं। बात चाहे एक्सीडेंट के वक्त सबसे पहले मदद पहुंचाने की हो, या फिर आपदा के वक्त राहत पहुंचाने की....एसडीआरएफ के जवान हर मौके पर मुस्तैद मिलते हैं। इन दिनों उत्तराखंड में बर्फबारी हो रही है। बारिश-बर्फबारी की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई जगह लोग बर्फबारी के बीच फंस गए थे, जिन्हें एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू किया। उत्तरकाशी में भी ऐसा ही हुआ, जहां बर्फबारी में फंसे पर्यटकों के लिए एसडीआरएफ के जवान देवदूत बनकर आए और पर्यटकों को राड़ी टॉप से निकाल कर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया। घटना शुक्रवार की है। उत्तरकाशी में बर्फबारी हो रही थी। जिसका लुत्फ उठाने के लिए पर्यटक भारी संख्या में पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में सनसनीखेज वारदात, गुफा मे रहकर साधना करने वाले बाबा की हत्या
20 से 30 लोग राड़ी टॉप घूमने गए थे, लेकिन बर्फीले मौसम में मस्ती करना पर्यटकों को भारी पड़ा। छात्र और और स्थानीय पर्यटक बर्फबारी के बीच फंस गए। सड़कों पर बर्फ जमी थी, जो वाहन जहां थे, वहीं रुक गए। लोग वाहनों में कैद रहने को मजबूर हो गए। एक-एक पल मुश्किल से कटने लगा। कड़ाके की ठंड, उस पर लगातार जारी बर्फबारी के चलते पर्यटक बुरी तरह घबरा गए थे। बाद में उन्हें वहां से निकालने के लिए एसडीआरएफ की टीम भेजी गई। एसडीआरएफ की टीम ने कई घंटों की मशक्कत के बाद बर्फ के बीच फंसे लोगों को वाहनों समेत सकुशल बाहर निकाला। जो लोग पैदल रास्ते पर फंसे हुए थे। उन्हें भी रेस्क्यू पर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top