उत्तराखंड रुड़कीLpg gas cylinder truck caught fire on haridwar highway

उत्तराखंड: हाईवे पर सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी आग, मचा हड़कंप

हादसे में ट्रक पूरी तरह जलकर राख हो गया, पर गनीमत रही कि आग सिलेंडरों तक नहीं पहुंची, वरना हाईवे पर बड़ा हादसा हो सकता था...

truck caught fire: Lpg gas cylinder truck caught fire on haridwar highway
Image: Lpg gas cylinder truck caught fire on haridwar highway (Source: Social Media)

रुड़की: हरिद्वार में एक बड़ा हादसा होने से टल गया। बुधवार सुबह हरिद्वार-दिल्ली हाईवे पर सिलेंडर से भरे ट्रक में आग लग गई। शुक्र है कि आग सिलेंडरों तक नहीं पहुंची। फायर ब्रिगेड के पहुंचने तक ट्रक पूरी तरह जलकर राख हो चुका था। फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। हादसे के दौरान हाईवे पर ट्रैफिक रुका रहा। सड़क के दोनों तरफ वाहनों की कतार लगी रही। ट्रक को रास्ते से हटाने के बाद कहीं जाकर ट्रैफिक सुचारू हो पाया। हादसा कैसे हुआ, ये भी बताते हैं। घटना हरिद्वार के बहादराबाद इलाके की है। जहां एलपीजी सिलेंडर से भरा ट्रक रुड़की की तरफ जा रहा था। इसी दौरान चालक ने ट्रक पर से नियंत्रण खो दिया। बेकाबू ट्रक ने हाईवे किनारे खड़े एक बाइक सवार को टक्कर मार दी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड की इन बेटियों ने तोड़ी परंपरा की बेड़ियां, ई-रिक्शा चलाकर चला रही हैं अपने घर का खर्च
जबर्दस्त भिड़ंत के बाद ट्रक ने आग पकड़ ली। ट्रक में आग भड़क उठी। जिसके बाद ड्राइवर ने ट्रक से बाहर छलांग लगा दी। ट्रक से भिड़ंत के बाद बाइक सवार भी उछलकर नीचे गिर गया, जिस वजह से उसे चोट लग गई। सड़क किनारे खड़ा ट्रक धूं-धूं कर जलने लगा। गनीमत रही कि आग ट्रक के अंदर रखे सिलेंडरों तक नहीं पहुंची। अगर सिलेंडरों में आग लग जाती तो हाईवे पर बड़ा हादसा हो सकता था। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने के लिए करीब दो घंटे तक जूझती रही। तब कहीं जाकर आग पर काबू पाया जा सका। घायल बाइक सवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत में सुधार है। ट्रक में आग लगने के बाद हाईवे के दोनों तरफ ट्रैफिक को रोक दिया गया था। जिस वजह से काफी देर तक जाम रहा। सड़क के दोनों तरफ गाड़ियों की कतारें लग गईं थीं। जाम की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।