उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालCoronavirus Uttarakhand:12 people returning from china in pauri

पौड़ी गढ़वाल के 12 लोग चीन से वापस लौटे, कोरोना वायरस का खौफ

चीन से पौड़ी लौटने वाले सभी लोग जांच में स्वस्थ पाए गए हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग कोई रिस्क नहीं उठाना चाहता, इसीलिए एहतियात के तौर पर इनकी 28 दिन तक मॉनिटरिंग की जाएगी...

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:12 people returning from china in pauri
Image: Coronavirus Uttarakhand:12 people returning from china in pauri (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: चीन में फैले कोरोना वायरस से डरे लोग स्वदेश वापस लौट रहे हैं। चीन से लौटने वाले लोगों पर स्वास्थ्य विभाग नजर बनाए हुए है, उनके स्वास्थ्य की जांच की जा रही है। देहरादून, हरिद्वार, उत्तरकाशी के साथ-साथ पौड़ी के रहने वाले 12 लोग भी चीन से वापस लौट आए हैं। ये लोग चीन के अलग-अलग शहरों में रहते थे। जिनके वापस लौटने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि इनमें से किसी में भी कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। स्वास्थ्य विभाग इन पर नजर बनाए हुए है। इन लोगों को 28 दिन तक निगरानी में रखा जाएगा। चीन में लोगों की जान ले रहे कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में अफरातफरी मची हुई है। भारत में भी इसे लेकर सतर्कता बरती जा रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - कोरोना वायरस: उत्तराखंड के 200 लोग चीन से वापस लौटे, चौकन्ना हुआ स्वास्थ्य विभाग
चीन के अलग-अलग शहरों में नौकरी और पढ़ाई के लिए गए पौड़ी के 12 लोग भी वापस लौट आए हैं। जिनमें कोटद्वार के दो युवक भी शामिल हैं। कोटद्वार के शिब्बूनगर में रहने वाले उदित भाटिया 20 जनवरी को चीन से लौटे हैं। उदित पुणे की एक कंपनी में कार्यरत हैं। वो जनवरी में कंपनी के अधिकारी के साथ चीन गए थे। 20 जनवरी को वो पुणे लौट आए। गोविंदनगर में रहने वाले गौरव मंधान भी चीन से लौटे हैं। इन दिनों वो इंदौर गए हुए हैं। गौरव डेढ़ साल पहले चीन गए थे, वो 19 जनवरी को चीन से वापस लौटे। जिला प्रशासन को चीन से लौटने वाले 12 लोगों की लिस्ट मिली है। इन सभी लोगों की स्क्रीनिंग एयरपोर्ट पर हो चुकी है, जिसमें सभी स्वस्थ पाए गए। एहतियात के तौर पर अब इनकी 28 दिन तक घर में ही मॉनिटरिंग की जाएगी।