उत्तराखंड पिथौरागढ़Golden girl boxer nivedita welcomed

पहाड़ की गोल्डन गर्ल ..स्वीडन से बॉक्सिंग का स्वर्ण पदक जीतकर लौटी, गांव में जोरदार स्वागत

अंतरराष्ट्रीय जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाली निवेदिता कार्की का पिथौरागढ़ में भव्य स्वागत हुआ। स्वीडन में हुई बॉक्सिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए निवेदिता ने 10वीं की परीक्षा तक छोड़ दी थी...

Nivedita karki: Golden girl boxer nivedita welcomed
Image: Golden girl boxer nivedita welcomed (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: अंतरराष्ट्रीय जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाली निवेदिता कार्की का पिथौरागढ़ में जोरदार स्वागत हुआ। निवेदिता कार्की ने स्वीडन में हुई अंतरराष्ट्रीय जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में देश के लिए गोल्ड मेडल जीतकर उत्तराखंड का मान बढ़ाया। पिथौरागढ़ के लोग गोल्डन गर्ल के स्वदेश लौटने का इंतजार कर रहे थे। मंगलवार को ये इंतजार खत्म हुआ। निवेदिता कार्की एशियन स्कूल पहुंचीं, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। विद्यालय परिवार ने निवेदिता की उपलब्धि पर खुशी जाहिर की, उन्हें शॉल भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर स्कूल के प्रबंधक स्वामी वीरेंद्रानंद ने कहा कि निवेदिता ने प्रदेश और देश को गौरवान्वित किया है। वो बचपन से ही बहुत कर्मठ रही हैं। स्कूल के दूसरे छात्र-छात्राओं को भी निवेदिता से प्रेरणा लेनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: जानिए कौन हैं रविन्द्र नेगी, जिन्होंने दिल्ली में मनीष सिसोदिया को दी कड़ी चुनौती
गोल्डन गर्ल निवेदिता कनालीछीना के रणुवा गांव की रहने वाली हैं। पिछले साल उनका चयन खेलो इंडिया योजना के तहत नेशनल एकेडमी रोहतक हरियाणा के लिए हुआ था। उस वक्त निवेदिता 10वीं में थीं। बॉक्सिंग के लिए निवेदिता ने बोर्ड परीक्षाएं तक छोड़ दी थीं। महीनों तक बॉक्सिंग की तैयारी में जुटी रहीं। इस मेहनत का फल उन्हें स्वीडन में हुई बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल के रूप में मिला। उन्होंने स्वीडन के बोरास में हुए खिताबी मुकाबले में 48 किलो भारवर्ग में आयरलैंड की कैरलैग मारिया को 5-0 से हराकर गोल्ड मेडल जीता। निवेदिता आवासीय बालिका बॉक्सिंग क्रीड़ा छात्रावास पिथौरागढ़ की छात्रा रही हैं। इन दिनों वो नेशनल एकेडमी रोहतक में ट्रेनिंग ले रही हैं। साथ ही हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा की तैयारी में भी जुटी हुई हैं।