Connect with us
Image: e rickshaw trial in Srinagar garhwal

अच्छी खबर: श्रीनगर गढ़वाल की सड़कों पर फर्राटा भरेंगे ई-रिक्शा, पूरा हुआ पहला ट्रायल

श्रीनगर गढ़वाल के शहरी क्षेत्र से श्रीकोट गंगानाली तक ई-रिक्शा का संचालन किया जाएगा। कवायद शुरू हो गई है। बुधवार को प्रशासन ने ई-रिक्शा संचालन का पहला ट्रायल लिया (e rickshaw trial in Srinagar garhwal)

श्रीनगर में सफर अब सुरक्षित और आसान होने वाला है। जल्द ही शहर की सड़कों पर ई-रिक्शा दौड़ते नजर आएंगे। (e rickshaw trial in Srinagar garhwal) श्रीनगर गढ़वाल के शहरी क्षेत्र से श्रीकोट गंगानाली तक ई-रिक्शा का संचालन किया जाएगा। कवायद शुरू हो गई है। बुधवार को प्रशासन ने ई-रिक्शा संचालन का पहला ट्रायल लिया। ट्रायल के दौरान शहरी क्षेत्र से श्रीकोट गंगानाली तक ई-रिक्शा संचालन की संभावनाओं को परखा गया। एसडीएम श्रीनगर दीपेंद्र नेगी और एआरटीओ पौड़ी प्रवर्तन राजेंद्र विराटिया ने खुद ई-रिक्शा में बैठकर इसके संचालन की संभावनाओं को जाना। ट्रायल पूरा होने के बाद श्रीनगर में ई-रिक्शा संचालन की रिपोर्ट आरटीओ पौड़ी को भेजी जाएगी। नगर पालिका अध्यक्ष पूनम तिवाड़ी ने कहा कि ई-रिक्शा सेवा की शुरुआत से लोगों को काफी फायदा होगा। इसके संचालन से लोगों को आने-जाने में सुविधा मिलेगी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: DM सविन ने किया शानदार काम, नैनी झील प्रोजेक्ट को यूनाइटेड नेशंस की मंजूरी
लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नगर पालिका ई-रिक्शा संचालन को प्राथमिकता दे रही है। हमारी कोशिश है कि श्रीनगर में ई-रिक्शा का संचालन (e rickshaw trial in Srinagar garhwal) जल्द शुरू हो सके। आपको बता दें कि साल 2018 में स्टॉप टीयर्स संस्था ने क्षेत्र में एक सर्वे कराया था। जिसमें 90 फीसदी लोगों ने कहा कि शहर में ई-रिक्शा संचालन की जरूरत है। रिपोर्ट के आधार पर संस्था ने गढ़वाल मंडल आयुक्त से क्षेत्र में ई-रिक्शा संचालन शुरू कराने का अनुरोध किया था। डीएम की तरफ से निर्देश मिलने पर बुधवार को शहर में ई-रिक्शा संचालन का ट्रायल हुआ। ट्रायल के तहत ई-रिक्शा को पौड़ी चुंगी, भक्तियाना, डांग रोड से वापस एनएच पर लाया गया। इसे गणेश बाजार, गोला बाजार और दूसरी सड़कों के बाद श्रीनगर से श्रीकोट गंगानाली एनएच पर ले जाया गया। सहायक परिवहन अधिकारी पौड़ी राजेंद्र विराटिया ने कहा कि यह पहला ट्रायल है। ट्रायल की रिपोर्ट आरटीओ पौड़ी को भेजी जाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top