उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand weather update

उत्तराखंड में कल भारी बर्फबारी का अलर्ट, मसूरी समेत 5 जिलों में बढ़ सकती हैं मुश्किलें

उत्तराखंड में मौसम (uttarakhand weather)फिलहाल राहत देने के मूड में नहीं दिख रहा। आने वाले दिनों में मुश्किलें और बढ़ेगी। मौसम विभाग ने 27 फरवरी को प्रदेशभर में भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना जताई है…

UTTARAKHAND WEATHER: Uttarakhand weather update
Image: Uttarakhand weather update (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम (uttarakhand weather) का अचानक रुख बदल गया है। ये देखकर हर कोई हैरान है। मंगलवार शाम से मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली। इसके साथ ही पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। मौसम फिलहाल राहत देने के मूड में नहीं दिख रहा। आने वाले दिनों में मुश्किलें और बढ़ेगी। मौसम विभाग ने 27 फरवरी यानी कल को उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना जताई है। खासतौर पर 5 जिलों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में इस बार जबरदस्त बर्फबारी हुई है। इन जिलो के लोगों को सावधान रहने की काफी जरूरत है। इसके अलावा मसूरी में भी बर्फबारी के आसार हैं। प्रदेशवासियों को 27 फरवरी तक संभलकर रहने की जरूरत है। मौसम अभी और बिगड़ेगा। पर्वतीय इलाकों में बारिश-बर्फबारी की संभावना है, इसीलिए पहाड़ की यात्रा करते वक्त सावधान रहें।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - वाह उत्तराखंड: डोनाल्ड ट्रम्प की पत्नी के स्वागत में बजा बेड़ु-पाको, वीडियो देख लीजिए
उत्तराखंड में इस वक्त जगह-जगह बारिश (Uttarakhand Weather) हो रही है। राजधानी देहरादून और कुमाऊं मंडल के नैनीताल समेत कुछ इलाकों में बारिश के साथ ही ओलावृष्टि भी हुई। अचानक हुई बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। बारिश की वजह से ठिठुरन बढ़ गई है। मंगलवार को ज्यादातर जगह सुबह की शुरुआत चटख धूप के साथ हुई, लेकिन शाम होते-होते आसमान में बादल घिर आए। कुछ जगहों पर तेज बारिश होने लगी। कई जगह ओलावृष्टि ने लोगों को घरों में कैद कर दिया। बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले की घाटियों में सुबह से ही कोहरा पसरा रहा और करीब दस बजे बाद हल्की धूप निकली। कुछ देर बाद आसमान को बादलों ने ढक लिया। दोपहर बाद तेज बारिश होने लगी, ओले भी गिरे। ओलावृष्टि की वजह से किसान भी परेशान हैं। ओले गिरने की वजह से फसल को नुकसान पहुंच रहा है।