Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Coronavirus Uttarakhand:Coronavirus dehradun railway station sensitization

उत्तराखंड जीतेगा, कोरोना हारेगा..देहरादून में हो रहा है ट्रेनों का सेनिटाइज़ेशन..देखिए तस्वीरें

तस्वीरें सीधे देहरादून रेलवे स्टेशन की हैं। कोरोना वायरस से निपटने के लिए ट्रेनों का सेनिटाइज़ेशन हो रहा है। देखिए तस्वीरें

कोरोना वायरस दुनियाभर में खौफ का दूसरा नाम बन गया है। ये यरस रोज़ाना लोगों को अपने चंगुल में फंसा रहा है। अधिकांश राज्यों में कोरोना से बचाव के लिए अलग-अलग तरीके अपनाए जा रहे हैं। उत्तराखंड राज्य में कोरोना वायरस के खतरे को भांपते हुए राज्य सरकार ने स्कूल्, सिनेमा हॉल 31 मार्च तक बंद कर दिये हैं। उत्तराखंड में कोरोना वायरस के पहले केस आने के पश्चात प्रशासन और अधिक सख़्त हो गया है। प्रशासन ने अब देहरादून में सभी जिम सेंटर, स्विमिंग पूल लच्छीवाला और तितली पार्क को भी 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए हैं। कहा जा रहा है कि लच्छीवाला में मार्च के दूसरे महीने से ही लोगों का जमावड़ा लगना शुरू हो जाता है। वन विभाग ने 31 मार्च तक इसे बंद रखने का निर्देश दिया है। अब हम आपको देहरादून रेलवे स्टेशन की तस्वीरें दिखा रहे हैं। कोरोना को हराने के लिए उत्तराखंड तैयार है। आगे देखिए तस्वीरें

देहरादून रेलवे स्टेशन पर मुस्तैद टीम

Coronavirus dehradun railway station sensitization
1 / 4

उत्तराखंड में अधिकांश जगहें बन्द पड़ी हैं, स्कूल, कॉलेज खाली पड़ी हैं। सड़को में लोगों ने निकलना कम कर दिया है। दफ़्तरों में बैठकों और समारोह पर भी रोक लगाई जा चुकी है। सभी कोचिंग सेंटर पर भी 31 मार्च तक ताला मारा जा चुका है। बच्चों की परीक्षाएं कैंसिल कर दी गयी हैं। पूरे राज्य में सूनापन छा रखा है।

सेनिटाइज़ेशन है जरूरी

Coronavirus dehradun railway station sensitization
2 / 4

मगर हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि धैर्य रख के नामुकिन चीज़ भी हासिल की जा सकती है। उत्तराखंड का प्रशासन एड़ी-चोटी का ज़ोर लगा कर अपने नागरिकों को इससे बचाने का हर संभव प्रयास कर रहा है।

उत्तराखंड जीतेगा, कोरोना हारेगा

Coronavirus dehradun railway station sensitization
3 / 4

लोगों को इस जानलेवा वायरस से मुक्ति तभी मिलेगी जब वो इस वायरस के बारे में जानेंगे, इसके होने के कारणों के बारे में जानेंगे। सरकार जागरूकता भी फैला रही है। सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को तमाम अधिकार दे रखे हैं। संदिग्धों के लिए आइसोलेशन वार्डस भी बनाये हैं।

ढाल बना प्रशासन

Coronavirus dehradun railway station sensitization
4 / 4

प्रशासन हर तरफ से ढाल बनकर उत्तराखंड के लोगों को बचा रहा है। अब बस हमें भी अपनी ज़िम्मेदारी पूरी करते हुए कोरोना से बचने के उपायों पर अमल करना होगा, तभी हम कोरोना को ध्वस्त कर पाएंगे। जागरूकता ही इस संक्रमण की एकमात्र दवा है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top