उत्तराखंड टिहरी गढ़वालCoronavirus Uttarakhand:People life in danger at new tehri garhwal

Coronavirus: टिहरी गढ़वाल के लिए खतरा, बिना स्क्रीनिंग के घूम रहे हैं करीब 235 लोग

टिहरी गढ़वाल tehri garhwal में फरवरी से अब तक 289 भारतीय और 292 विदेशी आए हैं। नियमानुसार इन सबकी स्क्रीनिंग होनी थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। पढ़िए पूरी खबर

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:People life in danger at new tehri garhwal
Image: Coronavirus Uttarakhand:People life in danger at new tehri garhwal (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। संक्रमण का ये दौर कम्युनिटी स्प्रेडिंग का है। लोग आसपास रहेंगे तो ये खतरनाक वायरस और तेजी से फैलेगा। प्रशासन लोगों से सतर्कता बरतने की अपील कर रहा है, पर्यटक स्थलों को बंद कर दिया गया है। विदेशियों की निगरानी हो रही है। इतनी सतर्कता बरते जाने के बावजूद प्रदेश के कई जिले अब भी कोरोना को लेकर गंभीर नहीं दिख रहे। मामला टिहरी tehri garhwal का है, जहां 235 लोग बिना स्क्रीनिंग के घूम रहे हैं। जिले में बीती फरवरी से अब तक 289 भारतीय और 292 विदेशी आए हैं। नियमानुसार इन सभी पर्यटकों की स्क्रीनिंग होनी थी, लेकिन अभी तक सिर्फ 212 भारतीय और 134 विदेशी पर्यटकों की ही स्क्रीनिंग हो पाई है। इसका मतलब ये है कि जिले में 77 भारतीय और 158 विदेशी पर्यटक अब भी बिना स्क्रीनिंग के घूम रहे हैं। ये लापरवाही जनता की सुरक्षा पर भारी पड़ सकती है।

ये भी पढ़ें:

टिहरी जिले tehri garhwal में स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस की रोकथाम में भारी चूक कर रहा है। आपको बता दें कि उत्तराखंड के जो लोग विदेशों में काम करते थे, वो कोरोना के डर से वापस लौट आए हैं। विदेश से लौटे इन लोगों को आइसोलेट किया जाना है। बात करें टिहरी की तो यहां फरवरी से अब तक विदेशों में नौकरी करने वाले 289 लोग वापस लौटे हैं। इन लोगों की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की हुई थी। लेकिन क्योंकि कोरोना वायरस के सिंप्टम्स सामने आने में वक्त लगता है, इसलिए नियमानुसार इन लोगों की जिले में भी स्क्रीनिंग की जानी चाहिए थी, पर ऐसा हुआ नहीं। विदेश से लौटे कई लोगों की अब तक स्क्रीनिंग नहीं हो पाई है। टिहरी में अभी तक सिर्फ 212 भारतीय लोगों की ही स्क्रीनिंग हुई है। यानि 77 लोग अब भी तक स्वास्थ्य विभाग की पहुंच से दूर हैं। इसके अलावा 158 विदेशी पर्यटक भी बिना स्क्रीनिंग के घूम रहे हैं। टिहरी प्रशासन की यह लापरवाही लोगों की जान पर भारी पड़ सकती है।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना का डर, केदारनाथ जी का शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर सील

सब्सक्राइब करें: