Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Coronavirus uttarakhand Dehradun entered into phase two

देहरादून के लिए खतरा: दूसरे फेज़ में पहुंचा कोरोना वायरस..सावधान रहें

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के ये बड़े खतरे का सिग्नल है। यहां कोरोना संक्रमण दूसरे चरण में पहुंच गया है...आगे पढ़िए पूरी खबर

जिस बात का डर था वही हुआ। देहरादून में कोरोना संक्रमण पहली स्टेज से निकल कर दूसरी स्टेज में पहुंच गया है, इसका मतलब अब हालात और बिगड़ेंगे। सोमवार को यहां 4 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले। इन 4 मरीजों में से 3 मरीज वो हैं, जो जमातियों के संपर्क में आए थे। कोरोना संक्रमण की शुरुआत से ही राज्य सरकार की कोशिश रही कि संक्रमण को दूसरी और तीसरी स्टेज में पहुंचने से रोका जाए। क्योंकि अगर ऐसा नहीं किया गया तो उत्तराखंड में वो तबाही मचेगी, जिसे रोक पाना किसी के बस में नहीं होगा। लोग भी लॉकडाउन में पूरा सहयोग कर रहे थे, लेकिन बाहर से लौटे जमातियों के प्रशासन के सामने ना आने, और इलाज में हुई देरी की वजह से उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ते गए। सोमवार को 4 नए पॉजिटिव केस आने के साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 31 हो गया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड मे 3 बड़े गांव पूरी तरह सील, 20 हजार लोग हुए क्वारेंटाइन..देखिए वीडियो
उत्तराखंड में देहरादून कोरोना संक्रमण का हॉट स्पॉट बना हुआ है। राज्य के आधे से ज्यादा मरीज अकेले देहरादून जिले से हैं। यहां 18 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। सोमवार को जो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए वो भगत सिंह कॉलोनी और राजीव नगर के रहने वाले हैं। भगत सिंह कॉलोनी में एक मस्जिद में 3 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। ये लोग जमातियों के संपर्क में आए थे। इन्हें पहले ही क्वॉरेंटाइन सेंटर भेज दिया गया था। इसके अलावा सोमवार को राज्य के अलग-अलग जिलों से कुल 150 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए हल्द्वानी और एम्स ऋषिकेश भेजे गए। सचिव स्वास्थ्य नितेश झा ने कहा कि हमारी पूरी कोशिश है कि संक्रमण को कम्युनिटी तक ना जाने दिया जाए। इसके लिए राज्य के लोगों को भी अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी। लोग सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें और लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top