Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Kali didi of guptakashi donate five thousand rupee in pm relief fund

रुद्रप्रयाग: गुप्तकाशी की काली दीदी..भिक्षा मांगकर जो भी बचा, सब कोरोना मरीजों को दे दिया

पहाड़ के लोग कोरोना की गंभीरता को समझते हैं, साथ ही ये बात भी जानते हैं कि कोरोना के खिलाफ जंग में राष्ट्र का आर्थिक रूप से मजबूत होना कितना जरूरी है।

कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है, लोग डरे हुए हैं, लेकिन इन सबके बीच इंसानियत की कुछ ऐसी कहानियां भी सामने आ रही हैं, जिनसे लोग इस जानलेवा वायरस से लड़ने का जज्बा पाते हैं। कुछ ऐसी ही कहानियां रुद्रप्रयाग जिले से सामने आईं, जिन्होंने लोगों का दिल जीत लिया। यहां पूर्व सैनिकों से लेकर भिक्षा मांगने वाली महिला तक ने कोरोना वायरस से जंग के लिए पीएम केयर फंड में सहायता राशि दान की। क्षेत्र में रहने वाली काली दीदी ने प्रधानमंत्री रिलीफ फंड में भिक्षाटन से मिली पांच हजार की धनराशि दान की। यह धनराशि केवल सिक्के मात्र थे। जिन्हें गुप्तकाशी में रहने वाली काली दीदी ने भिक्षाटन से जमा किया था। उन्होंने कहा कि देश इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा है। ऐसे समय में राष्ट्र का आर्थिक रूप से मजबूत होना बहुत जरूरी है।

पिछले चार-पांच साल में काली दीदी ने जो सिक्के जमा किए थे, वो उन्होंने स्वेच्छा से रिलीफ फंड में दान कर दिए। इसके अलावा रुद्रप्रयाग के समाजसेवी संदीप शर्मा दरमोड़ा के प्रयासों को भी सराहा जा रहा है। उन्होंने जिले में सबसे अधिक 2 लाख रुपये की धनराशि पीएम केयर फंड में दान की। संजय शर्मा दरमोड़ा दरम्वाड़ी गांव के रहने वाले हैं। मुसीबत के वक्त में वो पहाड़ की सेवा कर रहे हैं। क्षेत्र के निर्धन तबके के लोगों को हरसंभव मदद पहुंचा रहे हैं। जिले के पूर्व सैनिक बलवंत सिंह बुटोला ने भी अपनी एक माह की 21 हजार पेंशन पीएम फंड में दान की। बीजेपी के मंडल अध्यक्ष गंभीर सिंह बिष्ट ने भी तल्लानागपुर क्षेत्र से ढाई लाख से अधिक की सहयोग राशि जुटाकर पीएम फंड में जमा कराई। इनके अलावा क्षेत्र के कई अधिकारी, कर्मचारी, पूर्व सैनिक और महिला मंगल दल भी पीएम केयर फंड में अपनी-अपनी सामर्थ्य के अनुसार धनराशि दान कर चुके हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top