उत्तराखंड हरिद्वार20 nepali people reached haridwar in lockdown

उत्तराखंड: दिल्ली से 3 दिन पैदल चलकर यहां आ गए 20 लोग, लॉकडाउन के बीच मचा हड़कंप

हैरानी वाली बात ये है कि 20 नेपाली नगारिक दिल्ली और उत्तर प्रदेश से होते हुए उत्तराखंड में दाखिल हो गए, लेकिन किसी को कानोंकान खबर तक ना हुई। पुलिस इन सभी का मेडिकल करा रही है।

Haridwar News: 20 nepali people reached haridwar in lockdown
Image: 20 nepali people reached haridwar in lockdown (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तराखंड में बाहर से लौटे लोग कोरोना संक्रमण का बड़ा जरिया बन चुके हैं। प्रदेश लॉकडाउन है। सीमाएं पूरी तरह सील हैं, इसके बावजूद लोग पैदल चलकर किसी ना किसी तरह उत्तराखंड में दाखिल हो ही रहे हैं। ताजा मामला हरिद्वार का है, जहां 20 नेपाली नागरिक लॉकडाउन के बावजूद प्रदेश में दाखिल हो गए। ये लोग दिल्ली से पैदल चलकर यूपी की सीमा को भी लांघकर उत्तराखंड में दाखिल हो गए। इतनी बड़ी संख्या में नेपाली लोगों के हरिद्वार में दाखिल होने को लेकर प्रशासन की व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं। हर किसी के मन में यही सवाल है कि बॉर्डर सील होने के बावजूद ये लोग दिल्ली, यूपी से होते हुए उत्तराखंड तक पहुंच कैसे गए। हरिद्वार भी कोरोना का हॉटस्पॉट है, यहां तीन जमाती कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, इसलिए यहां संक्रमण का खतरा ज्यादा है। आगे पढ़ लीजिए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: बीच बाज़ार में आग-बबूला हुए DIG, कहा-इनसे पैसा लेते हो क्या? देखिए वीडियो
अब आपको पूरा मामला बताते हैं। सिडकुल थाना क्षेत्र में ब्रह्मपुरी चौक पर ड्यूटी के दौरान पुलिस को कुछ लोग दिखाई दिए। पुलिस ने इन्हें पकड़ कर पूछताछ की तो पता चला कि सभी नेपाली नागरिक हैं। दिल्ली से पैदल चलकर आए हैं। सभी भूख-प्यास से बेहाल थे। उन्होंने बताया कि वो पिछले तीन दिन से लगातार पैदल चल रहे हैं। सभी दिल्ली के होटल में काम कर रहे थे, लॉकडाउन के चलते काम छूटा तो वहां से पैदल ही निकल पड़े। ये भी पता नहीं था कि किस क्षेत्र में जा रहे हैं। सूचना मिलने पर सीओ सदर पूर्णिमा गर्ग मौके पर पहुंची और पकड़े गए लोगों से पूछताछ की। पुलिस ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी का टेस्ट किया है। रिपोर्ट मिलने के बाद इनके रहने की व्यवस्था की जाएगी। सभी को क्वारेंटाइन किया जाएगा।