उत्तराखंड चम्पावतLockdown may end in coronavirus green zone uttarakhand

उत्तराखंड के 9 जिलों में 3 मई को खुल सकता है लॉकडाउन..आज होगा फैसला

आज बड़ी खबर सामने आने वाली है और इसके साथ ही फैसला हो जाएगा कि उत्तराखंड के कितने जिलों (coronavirus green zone uttarakhand) में लॉकडाउन खोला जाएगा।

coronavirus green zone uttarakhand: Lockdown may end in coronavirus green zone uttarakhand
Image: Lockdown may end in coronavirus green zone uttarakhand (Source: Social Media)

चम्पावत: आज की सबसे बड़ी खबर यह है कि केंद्र सरकार आज एक अहम मीटिंग करने जा रही है। इस मीटिंग में फैसला होगा कि भारत में किन किन जगहों में 3 मई को लॉकडाउन सशर्त खोला जाएगा। अब तक मिली खबर कहती है देशभर में लोग डाउन का दूसरा चरण खत्म होने के साथ ही ग्रीन जोन इलाकों (coronavirus green zone uttarakhand) में कड़ी शर्तों के साथ छोड़ दी जाएगी और लॉकडाउन खोला जाएगा। इसके साथ ही खबर है कि कोरोनावायरस संक्रमण से प्रभावित हो चुके रेड जोन में फिलहाल कोई राहत नहीं मिलेगी। विश्वसनीय सूत्रों का कहना है कि सरकार ग्रीन जोन इलाकों में 3 महीने के बाद लॉकडाउन नहीं बढ़ाएगी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाली जीओएम में ऐसा करने के लिए सैद्धांतिक सहमति बन गई है। सरकार इसके लिए जल्द ही एक लिस्ट भी निकाल सकती है जिसमें ग्रीन जोन इलाकों का नाम होगा। हालांकि 3 मई के बाद इन जगहों में मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने समेत कई अन्य कड़ी शर्तों का भी पालन करना होगा। अगर ऐसा नहीं हुआ तो दोबारा लॉक डाउनलोड आया जाएगा। अब सवाल यह है कि उत्तराखंड के कितने जिलों को राहत मिल सकती है? माना जा रहा है कि 9 जिलों में 3 मई के बाद लॉकडाउन खुल सकता है। आगे जानिए उन जिलों के बारे में

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - बधाई उत्तराखंड: कोरोना वायरस के ग्रीन जोन में अब होंगे 9 जिले, 2 जिलों से मिली गुड न्यूज
आपको बता दें कि इस वक्त रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चमोली, टिहरी और चंपावत समेत कुल 7 जिले ग्रीन जोन (coronavirus green zone uttarakhand) में हैं। यहां अब तक कोरोना का एक भी मामला नहीं मिला है। प्रशासन कोरोना संकट को टालने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहा है। इन 7 जिलों में 3 मई के बाद लॉकडाउन खुल सकता है। इस बीच दो और जिले हैं...अल्मोड़ा और पौड़ी गढ़वाल। केंद्र की गाइडलाइन के अनुसार अगर 28 दिन तक जहां कोरोना का कोई मामला नहीं मिला, तो इन्हें ग्रीन जोन में शामिल किया जा सकता है। पौड़ी इस कसौटी पर खरा उतरा है और पिछले 16 दिनों से अल्मोड़ा में कोई कोरोना पॉजिटिव केस सामने नहीं आया। पौड़ी को भी ग्रीन जोन घोषित करने की तैयारी भी है। तो क्या मान लिया जाए कि 3 मई के बाद उत्तराखंड के इन 9 जिलों में लॉकडाउन खुलेगा? देखते हैं आगे क्या होता है।