उत्तराखंड रुद्रपुरRadiologist home quarantined in rudrapur Udham singh nagar

उत्तराखंड: जिला अस्पताल में एक्स-रे टेक्नीशियन के बाद रेडियोलॉजिस्ट भी होम क्वारेंटाइन

दोनों स्वास्थ्यकर्मियों के होम क्वारेंटीन होने की वजह से स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं। अब यहां काशीपुर के डॉक्टर को अल्ट्रासाउंड ड्यूटी पर तैनात किया गया है...

Udham Singh Nagar News: Radiologist home quarantined in rudrapur Udham singh nagar
Image: Radiologist home quarantined in rudrapur Udham singh nagar (Source: Social Media)

रुद्रपुर: उत्तराखंड का ऊधमसिंहनगर जिला। यहां 4 लोगों में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद प्रशासन हर तरह से एहतियात बरत रहा है। हालांकि अच्छी खबर ये है कि चारों मरीज अब ठीक हैं लेकिन अहतियात बरतना बेहद जरूरी है। यहां जिला अस्पताल में तैनात दो स्वास्थ्यकर्मियों को होम क्वारेंटीन कर दिया गया है, जिनमें एक डॉक्टर भी शामिल हैं। कुछ दिन पहले यहां एक्सरे टेक्नीशियन को होम क्वारेंटीन किया गया था। अब रेडियोलॉजिस्ट को भी होम क्वारेंटीन कर दिया गया है। दोनों स्वास्थ्यकर्मियों के होम क्वारेंटीन होने की वजह से स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं। यहां काशीपुर के डॉक्टर को अल्ट्रासाउंड की ड्यूटी पर लगाया गया है। हफ्ते में अल्ट्रासाउंड सिर्फ तीन दिन होते हैं। जिस वजह से अस्पताल मे भीड़भाड़ बनी रहती है। सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं। आपको बता दें कि जिला अस्पताल में कोविड-19 के खतरे को टालने के लिए बाहर से लौटे डॉक्टर्स और स्वास्थ्यकर्मियों को होम क्वारेंटीन में भेजा जा रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - वाह उत्तराखंड: अब कोरोना वायरस के ग्रीन जोन में होंगे 10 जिले, 3 जिलों से मिली गुड न्यूज
जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंट ड्यूटी पर डॉ. अखिलेश सिंह की तैनाती थी। उनकी बेटी दिल्ली के हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही थी। लॉकडाउन के दौरान वो दिल्ली में फंसी तो डॉक्टर ने अपनी पत्नी को दिल्ली भेजा। दोनों वापस लौट आए। बाद में बाहर से लौटी पत्नी और बेटी के साथ रहने पर डॉ. अखिलेश सिंह को 14 दिन के लिए होम क्वारेंटीन कर दिया गया। हालांकि उनकी क्वारेंटीन अवधि जल्द ही खत्म होने वाली है। इस वक्त उनकी जगह काशीपुर के डॉक्टर खेमपाल सिंह जिला अस्पताल में सेवाएं दे रहे हैं। डॉ. अखिलेश से पहले एक्सरे टेक्नीशियन एजाज अहमद को भी क्वारेंटीन किया गया था। वो कोटा में पढ़ाई कर रहे बेटे को लाने के लिए राजस्थान गए थे।