जीतेगा उत्तराखंड: हल्द्वानी में भर्ती 13 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 10 एकदम ठीक (Good news from Haldwani Medical College)
Connect with us
Image: Good news from Haldwani Medical College

जीतेगा उत्तराखंड: हल्द्वानी में भर्ती 13 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 10 एकदम ठीक

हल्द्वानी के सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती 13 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 10 मरीजों ने कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली है और बिल्कुल सवस्थ हो गए हैं।

उत्तराखंड जीतेगा और हर हाल में जीतेगा।कोरोना को मात देने में भारत के राज्यों में तीसरे नम्बर पर शुमार उत्तराखंड। ऐसे वायरस को हरा के दिखाया है हल्द्वानी के सुशीला तिवारी चिकित्सालय के मरीजों और डॉक्टरों ने। हाल ही में एक खबर राज्य समीक्षा पर आपने पढ़ी थी कि हल्द्वानी स्थित सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती 13 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से कुल 6 मरीज बिल्कुल ठीक हो गए। ये 6 मरीज पूरी तरह स्वस्थ्य होने के बाद और कोरोना को ध्वस्त करने के बाद अपने घर चले गए थे। उन 6 मरीजों के डिस्चार्ज होने के बाद सुशीला तिवारी अस्पताल में मात्र 7 कोरोना पॉज़िटिव मरीज बचे थे। बता दें कि उन 7 में से 4 और मरीजों ने कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली है। जी हां, इसका मतलब ये कि इस जानलेवा वायरस के खिलाफ हल्द्वानी के सुशीला मेडिकल कॉलेज के स्वास्थ्य विभाग की मेहनत रंग लाई और वहां मौजूद डॉक्टर्स और स्टाफ की बदौलत 13 कोरोना पॉज़िटिव मरीजों में से 10 मरीज बिल्कुल स्वस्थ हो गए हैं। अब वहां केवल 3 मरीज बचे हैं जिनकी रिकवरी बहुत ही तेजी से हो रही है। है न ये खुशखबरी?

यह भी पढ़ें - अभी-अभी: उत्तराखंड में एक और कोरोनावायरस पॉजिटिव मरीज मिला
आपको बता दें कि 21 अप्रैल को 6 मरीज डिस्चार्ज हुए थे। उसके बाद 22 अप्रैल की तीन मरीजों ने इस वायरस के कह जंग जीत कर खुद को इसके चंगुल से मुक्त कराया था। उसके बाद गुरुवार यानी कि कल भी एक मरीज ने इससे रिकवर कर लिया था। सभी मरीजों को एहतियात के तौर पर 14 दिन के लिए मोदीनगर क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। इन दस मरीजों के चेहरे पर जो खुशी होगी वो अविस्मरणीय होगी। ऐसा वायरस जिससे पूरा विश्व परेशान है, जिसने सब को घरों में कैद रहने पर मजबूर कर दिया है, उसके खिलाफ एक बड़ी जंग जीती है हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल के मरीजों ने। यह जीत बड़ी है, इस जीत का पूरा श्रेय वहां के स्वास्थ्य विभाग को जाता है। असली वारियर्स वो डॉक्टर ही हैं, जिनकी वजह से इन दस मरीजों को जीवन दान मिला है। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीपी भैसौड़ा ने बताया कि बाकी के तीन मरीजों के स्वास्थ में तेजी से सुधार हो रहा है। उनको भी जल्द से जल्द डिस्चार्ज किया जाएगा। यह उत्तराखंड के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। इसी जीत के साथ हम सबकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। हम सबको अभी और भी अधिक संयम रखना होगा ताकि हमारी देवभूमि भी जल्द ही इस वायरस के चंगुल से छूट जाए और खुशहाल हो जाये।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top