उत्तराखंड पिथौरागढ़Kunwar singh bhandari promoted to ADG in CRPF

उत्तराखंड के सपूत को मिली बड़ी जिम्मेदारी, तेज-तर्रार अफसर कुंवर सिंह भंडारी बने ADG

डीडीहाट के रहने वाले कुंवर सिंह भंडारी को सीआरपीएफ में पुलिस महानिरीक्षक पद से महानिदेशक पद पर पदोन्नति मिली है। उनकी गिनती सीआरपीएफ के अनुशासन प्रिय, कर्मठ और संवेदनशील अधिकारियों में होती है...

Uttarakhand Army Officer: Kunwar singh bhandari promoted to ADG in CRPF
Image: Kunwar singh bhandari promoted to ADG in CRPF (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: उत्तराखंड देवभूमि के साथ-साथ वीरभूमि के नाम से भी पहचानी जाती है। यहां के लोग सेना और सुरक्षा बलों में अहम पदों पर सेवाएं देकर उत्तराखंड का मान बढ़ा रहे हैं, इन लोगों में अब पिथौरागढ़ के कुंवर सिंह भंडारी का नाम भी शामिल हो गया है। डीडीहाट के रहने वाले कुंवर सिंह भंडारी को सीआरपीएफ में पुलिस महानिरीक्षक पद से महानिदेशक पद पर पदोन्नति मिली है। इस वक्त उनके गृह क्षेत्र में खुशी का माहौल है। गांव के लोगों ने पहाड़ के बेटे की उपलब्धि पर खुशी जाहिर की, उन्हें उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। कुंवर सिंह भंडारी डीडीहाट तहसील के खेतार भंडारी गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने जूनियर हाईस्कूल तक की पढ़ाई स्थानीय दूनाकोट से की। 12वीं की शिक्षा के लिए वो अल्मोड़ा चले गए। वहां राजकीय इंटर कॉलेज से 12वीं की परीक्षा पास की।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: एक ही जिले के दो सपूत बॉर्डर पर शहीद, पहाड़ में शोक की लहर
बाद में पिथौरागढ़ के एलएसएम महाविद्यालय से ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन किया। साल 1984 में वो सीआरपीएफ में असिस्टेंट कमांडेंट पद पर नियुक्त हुए। सालों की कड़ी मेहनत और काम के प्रति अपनी ईमानदारी के चलते वो एडीजी के पद पर नियुक्ति पाने में सफल रहे। कुंवर सिंह भंडारी की गिनती सीआरपीएफ के अनुशासन प्रिय, कर्मठ और संवेदनशील अधिकारियों में होती है। इस वक्त वह राजस्थान माउंट आबू में स्थित आंतरिक सुरक्षा अकादमी में बतौर निदेशक के रूप में सेवाएं दे रहे हैं। वो एडीजी के पद पर पहुंचने वाले डीडीहाट क्षेत्र के पहले अधिकारी हैं। अपने सेवाकाल में वो उत्कृष्ट और सराहनीय सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस मेडल से भी सम्मानित हो चुके हैं। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से उन्हें पदोन्नति के लिए ढेरों शुभकामनाएं। आप भी एडीजी कुंवर सिंह भंडारी को बधाई देकर उनका हौसला बढ़ाएं।