उत्तराखंड उधमसिंह नगरBride and groom quarantine in kashipur

उत्तराखंड: शादी के तुरंत बाद क्वारेंटाइन हो गए दूल्हा-दुल्हन..बाइक से किए गए रवाना

मंदिर में शादी करने के बाद नव-विवाहित जोड़ा होम क्वारंटाइन होने की मुहर लगवाने के लिए विवाह स्थल से सीधा अस्पताल पहुंच गए। उसके बाद 14 दिन तक होम क्वारंटाइन हो गए।

Kashipur News: Bride and groom quarantine in kashipur
Image: Bride and groom quarantine in kashipur (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड में 15 अप्रैल से शादी का सीजन शुरू होना था। कई लोगों की शादियां इन दिनों होनी थीं। पूरे हर्षोल्लास के साथ शादी की तैयारियां कर रहे लोगों के ऊपर लॉकडाउन कहर बनकर टूट पड़ा है। लॉकडाउन ने शादी के सीजन में होने वाली शादियों की बैंड बजा कर रख दी है और लोगों के उत्साह के ऊपर पानी फेर कर रख दिया है। ऐसे में लोगों ने अपने संयम का परिचय देते हुए कई विवाहों को स्थगित कर दिया है। मगर अब भी कई ऐसे लोग हैं जो लॉकडाउन में शादी सोशल डिस्टेन्सिंग का ध्यान रख कर कर रहे हैं और नियमों का पालन भी कर रहे हैं। ऐसी ही एक अनोखी शादी उत्तराखंड-यूपी के पैगा अलीगंज बॉर्डर पर हुई जो कई लोगों की चर्चा का विषय बन रखी है। उत्तराखंड और यूपी के बॉर्डर पर शादी करने के बाद और विवाह संपन्न हो जाने के बाद घर जाने की बजाय नव दम्पति बाइक पर बैठ कर सीधा अस्पताल पहुंचे और वहां से स्वाथ्य जांच करा के और होम क्वारंटाइन की मुहर लगवा के घर के लिए रवाना हुए। आगे पढ़िए..

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: ये जिला ग्रीन जोन में आने वाला था, तभी मिला एक कोरोना पॉजिटिव मरीज
उत्तराखंड स्थित काशीपुर के आईटीआई थाना क्षेत्र के बरखेड़ी गांव के निवासी अजय सिंह और पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के स्योहारा स्थित मढैया गांव की अलका बीते शनिवार यानी कि कल शादी के पवित्र बंधन में बंधने जा रहे थे। मगर काल बनकर छा रखे कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण वे धूम-धाम से शादी नहीं कर पाए। उन्होंने उत्तराखंड-उत्तरप्रदेश के पैगा अलीगंज बॉर्डर पर स्थित एक मंदिर में बड़े ही सादे और सरल तरीके से विवाह किया। विवाह के वक्त लॉकडाउन के सभी नियमों का पालन हुआ और सामाजिक दूरी का भी ध्यान रखा गया। विवाहोपरांत घर की बजाय नव दम्पति होम क्वारंटाइन की मुहर लगवाने के लिए बाइक से काशीपुर के राजकीय अस्पताल पहुंचे। वहां उनके स्वास्थ्य की जांच हुई जिसके बाद दोनों को जरूरी निर्देश दिए और होम क्वारंटाइन के दौरान बरती जाने वालीं सावधानियों के बारे में बताया। अंत मे दोनों के हाथों पर होम क्वारंटाइन की मुहर लगाई गई जिसके बाद नवदम्पति बाइक से ही दूल्हे के घर काशीपुर रवाना हुए जहां वे 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहेंगे।