उत्तराखंड देहरादूनheavy rainfall alert in 4 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड के 4 जिलों में भारी बारिश और आंधी का अलर्ट, आज से अगले 3 दिन सावधान रहें

मौसम एक बार फिर उत्तराखंड में आने वाले तीन दिनों के लिए लोगों की परेशानियां बढ़ाएगा। प्रदेश के इन 4 जिलों में भारी बारिश की संभावना बन रही है। पढ़िये मौसम की ताजा रिपोर्ट

Uttarakhand weather report: heavy rainfall alert in 4 districts of Uttarakhand
Image: heavy rainfall alert in 4 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम की वजह से एक बार फिर लोगों की परेशानियां बढ़ती नजर आएंगी। बारिश कहर बनकर राज्य में छा रखी है। आज से अगले 3 दिनों तक राज्य में मौसम एक बार फिर से खराब रहेगा और लोगों को परेशान रखेगा। बता दें कि कल यानी कि 5 मई को उत्तराखंड के 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आइये आपको बताते हैं कि किन-किन जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है। नैनीताल, पौड़ी, चमोली और पिथौरागढ़ में कल बहुत तेज वर्षा की पूरी-पूरी सम्भावनाएं हैं। इसका मतलब है कि इन जिलों के लोगों को बहुत सम्भल कर रहना होगा। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार 5 मई यानी कि कल राज्य के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश का अंदेशा है। इसी के साथ राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में ओलावृष्टि की चेतावनी भी जारी की गई है। इस दौरान आकाशीय बिजली चमकने की भी सम्भावनाएं हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 400 मीटर खाई में गिरी कार..2 लोगों की मौत की खबर, 2 की हालत गंभीर
मैदानी इलाकों के निवासियों को भी संभल के रहना पड़ेगा क्योंकि राज्य के मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चल सकती हैं। वहीं परसों यानी कि 6 मई को भी प्रदेश के अधिकतर स्थानों में लोग हल्की से मध्यम बारिश के गवाह बन सकते हैं। इस दौरान पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं पर ओलावृष्टि होगी और आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है। जबकि मैदानी क्षेत्रों में तूफानी हवा का प्रकोप जारी रहेगा। कल राजधानी दून में भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। रविवार को देहरादून का मौसम में तपिश महसूस की गई। सुबह साफ आसमान के साथ धूप खिली और तापमान में बढ़ौतरी हुई। वहीं दोपहर से ही बादल छाने लगे और शाम तक मौसम सुहावना बन गया। मंगलवार को दून में भी अलर्ट जारी हुआ है। 7 मई को भी राज्य के कुछ क्षेत्रों में बूंदाबांदी से हल्की बारिश का अंदेशा है। कुल मिला कर अगले 3-4 दिनों तक राज्य में मौसम का कहर जारी रहेगा और तापमान में गिरावट रहेगी।