उत्तराखंड उत्तरकाशीRain thunderstorm and hailstorm alert in Uttarakhand

उत्तराखंड: सच साबित हुई मौसम विभाग की चेतावनी..अगले 2 दिन 5 जिलों के लोग सावधान!

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले दो दिन राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। पांच जिलों के लोगों को ज्यादा संभलकर रहने की जरूरत है, इन पहाड़ी जिलों में ओलावृष्टि और बिजली गिरने की घटनाएं हो सकती हैं...

Uttarakhand orange alert: Rain thunderstorm and hailstorm alert in Uttarakhand
Image: Rain thunderstorm and hailstorm alert in Uttarakhand (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: मौसम विभाग की भविष्यवाणी सच साबित हो रही है। प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बारिश का दौर जारी है। ओलावृष्टि और आंधी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ाई हैं। रुद्रप्रयाग के भरदार पट्टी में बादल फटने से भारी तबाही मच गई। पानी के स्रोत के अलावा खेत खलिहान और पैदल संपर्क मार्ग को भारी नुकसान पहुंचा है। इससे गांव के लोग काफी डरे हुए हैं। अगले दो दिन तक राहत मिलने के कोई आसार नहीं दिख रहे। पांच जिलों के लोगों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है। मौसम विभाग ने पांच पहाड़ी जिलों में ओले गिरने का अनुमान जताया है। कई जगह बिजली गिरने की आशंका भी है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले दो दिन राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। जिन जिलों के लिए भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है, उनमें उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: जबरदस्त बारिश से सोमेश्वर घाटी बेहाल, सब कुछ तहस-नहस
अगले दो दिन 5 जिलों में गरज और चमक के साथ बारिश हो सकती है, इसलिए सतर्क रहें। बात करें राजधानी देहरादून की तो यहां भी बारिश का दौर जारी है। यहां सुबह चटख धूप खिली रही, लेकिन 10 बजे के बाद आसमान में बादल छा गए। बाद में तेज गर्जना के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई। मंगलवार को मौसम विभाग ने प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। ओलावृष्टि, बिजली गिरने और आंधी चलने का अनुमान जताया था, ऐसा ही हो भी रहा है। मौसम में उठापटक आगे भी बने रहने के आसार हैं। मौसम विभाग ने आंधी संग बारिश की चेतावनी जारी की है। पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश-ओलावृष्टि के साथ-साथ 50 से 60 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है। इसलिए सतर्क रहें, सुरक्षित रहें।