उत्तराखंड टिहरी गढ़वालboats drown in water as storm hits Tehri lake

टिहरी झील में तूफान..पानी में डूबी आधा दर्जन बोट

टिहरी झील (Tehri lake) में तूफान आने की वजह से करीब आधा दर्जन बोट्स पानी में डूब गई। बताया जा रहा है कि उनके इंजन भी खराब हो गए हैं

Tehri Lake: boats drown in water as storm hits Tehri lake
Image: boats drown in water as storm hits Tehri lake (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: उत्तराखंड में मौसम लगातार बदल रहा है। लोगों को भले ही गर्मी से राहत मिल रही हो लेकिन ये मौसम कई मायनों में नुकसानदेह भी साबित हो रहा है। कहीं आंधी से और ओलावृष्टि से फसलें खराब हो रही हैं तो कहीं तूफान के चलते हाहाकार मच रहा है। ऐसा ही कुछ टिहरी झील (Tehri lake) में हुआ है जहां तूफान आने की वजह से करीब आधा दर्जन बोट्स पानी में डूब गई। बताया जा रहा है कि टिहरी झील में आधा दर्जन बोट डूबने से उनके इंजन भी खराब हो गए हैं और मालिकों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। एक तरफ टिहरी झील में आजकल पर्यटक नहीं आ रहे और ऊपर से तूफान ने बोट मालिकों की रोजी-रोटी पर संकट खड़ा कर दिया है। बताया जा रहा है तूफान के बाद जब बोट झील में डूबी तो उसके बाद कड़ी मशक्कत करके उन्हें जेल से बाहर निकाला गया। आगे पढ़िए..

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल में कोतवाल पर लगा महिला से बदसलूकी का आरोप, लोगों ने की कार्रवाई की मांग
इसके बाद भी मुश्किलें खत्म नहीं हुई और कई नावों का इंजन खराब हो गया। बोट यूनियन के संरक्षक का कहना है कि गुरुवार को जो तूफान आया उसमें 6 लोगों की वोट पानी में डूब गई। रात भर सभी बोर्ड पानी में डूबी रही और सुबह कड़ी मेहनत के बाद उन्हें पानी से बाहर निकाला गया। टिहरी झील (Tehri lake) में वोट के मालिकों की सिर्फ 4 महीने ही कमाई होती है। मार्च-अप्रैल जून और जुलाई में ही वोट मालिक साल भर की रोजी रोटी कमा पाते हैं लेकिन इस बार उन्हें घाटा उठाना पड़ा है। उम्मीद है कि सरकार इनके लिए कुछ आर्थिक सहायता का ऐलान करेगी। बोट मालिकों ने भी सरकार से अपील की है कि उन्हें इस नुकसान की भरपाई के लिए आर्थिक सहायता मिले, जिससे उनका रोजगार चलता रहे।