Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: cyber fraud by making fake calls to ration dealers in haridwar

उत्तराखंड: लॉकडाउन में कई दुकानदारों को गई फोन कॉल, इस फर्जी अफसर से संभलकर रहें

हरिद्वार के कुछ राशन डीलरों ने एक साइबर ठग के खिलाफ पुलिस में एफआईआर करवाई है। ठगी करने वाला जालसाज खुद को फोन पर बड़ा अधिकारी बता रहा था और डीलरों से लाखों रुपए मांग रहा था..

जब से लॉकडाउन हुआ है तबसे साइबर ठगों का गिरोह काफी सक्रिय हो गया है। आए दिन साइबर ठगी के मामले काफी देखने को मिल रहे हैं। लॉकडाउन के कारण अधिकांश लोगों का काम ऑनलाइन हो चला है, जिसके कारण राज्य में साइबर ठगी के मामले काफी बढ़े हैं। ऐसे में आप भी सावधान हो जाइए। अगर आपने सावधानी नहीं करी तो हो सकता है कि साईबर ठगों के अगले शिकार आप ही हों। हाल ही में साइबर ठगों ने देहरादून के आटा चक्की सप्लायर को 98 हजार का चूना लगा दिया। इससे बाद रुड़की में साइबर ठगों के गिरोह ने एक निजी कंपनी मैनेजर के खाते से 4.53 लाख रुपए उड़ा दिए। साइबर क्राइम का एक ताजा मामला हरिद्वार से आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के दौरान साइबर जालसाज हरिद्वार के राशन डीलरों को अपने चंगुल में फंसाने का प्रयास कर रहे हैं। साइबर ठगों का गिरोह हरिद्वार के राशन डीलरों के पास फोन कर रहा है और खुद को विभागीय अनुमंडल का अधिकारी बता रहा है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सेना और गांव वालों के बीच बवाल, जमकर बरसे पत्थर.. 4 केस दर्ज
वह फोन पर डीलरों को धमकी भी दे रहा है। क्षेत्र के लगभग सभी राशन डीलरों के पास यह ठग फोन घुमा चुका है और लाखों की रकम मांग चुका है। साथ ही बड़े अधिकारी बने यह ठग फोन पर झूठ की ओट में छिपकर पैसे न मिलने पर राशन डीलरों के लाइसेंस को कैंसिल करने की धमकी भी दे रहे हैं। जब सभी डीलरों को यह फ्रॉड कॉल आया तो उन सभी ने अपनी एकता और जागरूकता का प्रदर्शन करते हुए आरोपी व्यक्ति के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज करा दी है जिसके बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। आप भी सावधानी बरतिए। किसी भी अंजान व्यक्ति को किसी भी तरह की बैंक की डीटेल्स या पेटीएम की जानकारी बिल्कुल न दें। अगर कोई आपको बड़ा अधिकारी बनकर कॉल करके आपसे पैसे मांगे तो भी कतई भरोसा न करें और इसकी शिकायत जल्द से जल्द पुलिस थाने में करवाएं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top