Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: 1200 people reach kathgodam in special train after lockdown

1200 उत्तराखंडियों को लेकर गुजरात से काठगोदाम पंहुची स्पेशल ट्रेन.. तस्वीरें देखिये

कोरोना लाॅकडाउन के कारण फंसे 1200 यात्रियों को सूरत गुजरात से लेकर एक विशेष ट्रेन सोमवार रात 11:30 बजे काठगोदाम पंहुच गयी...

गुजरात से प्रवासी उत्तराखंडियों के लेकर चली पहली स्पेशल ट्रेन सूरत से काठगोदाम पहुंच गई है। कोविड-19 लाॅकडाउन के चलते गुजरात में फंसे 1200 यात्रियों को सूरत गुजरात से लेकर एक विशेष ट्रेन सोमवार रात्रि 11:30 बजे काठगोदाम पंहुची। स्पेशल ट्रेन पहुंचने पर जिलाधिकारी सविन बसंल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा, मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार और अन्य प्रशासनिक अधिकारियोें ने उत्तराखण्ड प्रवासियों का स्वागत किया। आने वाले यात्रियों का मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की ओर से जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत तथा संगठन के वरिष्ठ कार्यकर्ताओ द्वारा स्वागत किया गया। घर वापसी होने पर आने वाले यात्रियों के चेहरे पर आत्मसंतोष देखा गया तो कई यात्रियों की आंखों में खुशी के आंसू भी थे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मीणा ने यात्रियों की लाइन लगवाकर तथा सोशल डिस्टेंस मेटेंन करवाया, वांछित व्यवस्थाओें में रेलवे अधिकारियो ने पूरा सहयोग किया। इसके बाद आने वाले यात्रियों को कुमाऊं मण्डल के विभिन्न जनपदों में बसों के माध्यम से भेजे जाने के लिए जिलाधिकारी सविन बंसल द्वारा व्यवस्थायें सुनिश्चित करायी गई।

यह भी पढ़ें - Corona: CM त्रिवेन्द्र ने PM मोदी को बताई ये 11 बातें..उत्तराखंड के लिए 6 बड़ी मांगें
सूरत से विशेष ट्रेन द्वारा 1200 यात्री पंहुचे, जिसमें से अल्मोड़ा जनपद के 123, बागेश्वर के 291, चम्पांवत के 06, पिथौरागढ के 254, उधमसिंह नगर के 16 और नैनीताल जिले के 510 यात्रियों को सकुशल लेकर रेलवे स्टेशन काठगोदाम पहुंची। यहां से आगन्तुक यात्रियों को बसों के माध्यम से कुमांऊ के विभिन्न जनपदों में भेजा जायेगा। जिलाधिकारी बंसल ने यात्रियों को उनके जनपदो में भेजने के लिए परिवहन निगम की 46 छोटी तथा बड़ी बसों का इंतजाम किया है। काठगोदाम रेलवे स्टेशन में यात्रियों की सुविधा के पेयजल व्यवस्था के साथ ही, रेलवे स्टेशन मे लाईट व्यवस्था, शौचालय, घोषणा हेतु माईक सैट, स्टेशन के प्रवेश एवं निकास स्थलों मे पर्याप्त नागरिक पुलिस, रेलवे पुलिस बल की तैनाती रही।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में महाराष्ट्र से ऑटो लेकर आए थे दो लोग..दोनों के दोनों कोरोना पॉजिटिव
रेलवे स्टेशन काठगोदाम से पिथौरागढ, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चम्पांवत, उधमसिंह नगर के यात्रियों को बसों के माध्यम से गौलापार स्टेडियम ले जाया गया, जहां पर स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग तथा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इसके बाद यात्रियों को भोजन, पानी और जूस भी स्टेशन पर उपलब्ध कराया गया। रहने की व्यवस्था गौलापार स्टेडियम में की गई है। यात्रियों को मगंलवार की सुबह बसों के माध्यम से उनके गन्तब्य को रवाना किया जायेगा। नैनीताल जिले के विभिन्न शहरों, गाॅवों के यात्रियों को जेसमिन बैकंट हाल बरेली रोड़ हल्द्वानी ले जाया गया, जहां पर उनका थर्मल स्कैनिंग, स्वास्थ्य परीक्षण कर नजदीक रहने वाले यात्रियों को उनके घरों को पहुंचाया गया, जो यात्री दूरस्थ स्थानों में रहते है, उन्हें मंगलवार सुबह गाड़ियों से घरों को रवाना किया जायेगा।

DM सविन बंसल भी रहे मौजूद

DM Savin Bansal receiving migrants at kathgodam railway station
1 / 2

जिलाधिकारी बंसल ने यात्रियों को उनके जनपदो में भेजने के लिए परिवहन निगम की 46 छोटी तथा बड़ी बसों का इंतजाम किया है। काठगोदाम रेलवे स्टेशन में यात्रियों की सुविधा के पेयजल व्यवस्था के साथ ही, रेलवे स्टेशन मे लाईट व्यवस्था, शौचालय, घोषणा हेतु माईक सैट, स्टेशन के प्रवेश एवं निकास स्थलों मे पर्याप्त नागरिक पुलिस, रेलवे पुलिस बल की तैनाती रही।

1200 लोग घर पंहुचे

1200 migrants reach home after lockdown
2 / 2

विशेष ट्रेन द्वारा 1200 यात्री पंहुचे, जिसमें से अल्मोड़ा जनपद के 123, बागेश्वर के 291, चम्पांवत के 06, पिथौरागढ के 254, उधमसिंह नगर के 16 और नैनीताल जिले के 510 यात्रियों को सकुशल लेकर रेलवे स्टेशन काठगोदाम पहुंची। यहां से आगन्तुक यात्रियों को 46 बसों के माध्यम से कुमांऊ के विभिन्न जनपदों में भेजा जायेगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top