Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Weather report uttarakhand 13 may

उत्तराखंड के 5 जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट..अगले 3 दिन तक सावधान रहें

उत्तराखंड में तेज बारिश और ओलावृष्टि का सिलसिला जारी रहेगा। मौसम विभाग ने आने वाले शुक्रवार तक प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी कर दी है।

उत्तराखंड में मौसम का कहर जारी रहेगा। राज्य में पिछले कई दिनों से मौसम बिगड़ रखा है। आने वाले 2-3 दिनों तक भी मौसम का मिजाज ऐसे ही रहेगा और लोगों की मुश्किलें बढ़ाएगा। प्रदेश के कई इलाकों में आने वाले 2-3 दिनों तक बारिश और ओलावृष्टि की संभावनाएं हैं। इसका अर्थ है कि लोगों को आने वाले कुछ दिनों दिनों तक सम्भल कर रहना पड़ेगा। बीते कुछ दिनों से ही उत्तराखंड में मौसम का मिजाज जरा खराब चल रहा है। लगातार बारिश और ओलावृष्टि का सिलसिला जारी है। ऐसे में गर्मी से बेहाल लोगों को थोड़ा सुकून मिल रहा है। लगातार हो रही बारिश से उत्तराखंड का मौसम सुहावना बना हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण ही मौसम अपने तेवर बदल रहा है। पिथौरागढ़, चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी और देहरादून जिलों में भारी बारिश की संभावना है। देहरादून, हरिद्वार और उधमसिंह नगर जिलों में तेज आंधी भी चल सकती है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में निजी स्कूलों की मनमानी पर हाईकोर्ट सख्त..एक्स्ट्रा फीस नहीं वसूल सकते
देहरादून और मसूरी में भी बीते कई दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मंगलवार सुबह धूप खिलने के बाद शाम को अचानक बादल घिर आए और कई स्थानों पर बूंदा-बांदी भी देखने को मिली। आज भी गढ़वाल के साथ कुमाऊं के अधिकांश क्षेत्रों में सुबह से बादल लग रखे हैं। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि राज्य में आने वाले 2-3 दिनों तक मौसम के बदले मिजाज से राहत नहीं मिलेगी। शुक्रवार तक राज्य में बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी रहेगा। मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने मौसम के बदलते मिजाज के पीछे पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता का कारण बताया है। उन्होंने बताया कि पहाड़ों पर फिलहाल बारिश और ओलावृष्टि का सिलसिला जारी रहेगा। 14 और 15 मई को ओलावृष्टि की आशंका है। इसके बाद मौसम में थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। लगातार दस दिनों से राज्य में कई क्षेत्रों में झमाझम बारिश और कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो रही है। अब तो 15 मई के बाद ही राज्य में हो रही बारिश और ओलावृष्टि से लोगों को राहत मिलेगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top