Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Gairsain market will remain closed till may-31

उत्तराखंड: गैरसैंण में 31 मई तक दुकानें बंद, कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद बड़ा फैसला

गैरसैंण के व्यापारियों की तारीफ करनी होगी। लोगों के हित के लिए अपनी दुकानें बंद रखने का फैसला लेना व्यापारियों के लिए आसान नहीं रहा होगा, लेकिन लोगों की जान बचाने के लिए उन्होंने ऐसा किया...आगे पढ़िए पूरी खबर

कोरोना को लेकर उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों से लगातार बुरी खबरें आ रही हैं। चमोली में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद गैरसैंण बाजार को बंद करने का फैसला लिया गया। गैरसैंण बाजार आगामी 31 मई तक बंद रहेगा। बाजार को बंद रखने का फैसला व्यापार संघ ने लिया है। बता दें कि गैरसैंण के पज्याणा गांव में एक मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है। जिसके बाद व्यापारियों ने एहतियात के तौर पर बाजार बंद रखने का फैसला किया। 31 मई तक गैरसैंण में बाजार बंद रहेगा, लेकिन मेडिकल शॉप खुली रहेंगी। इसके अलावा दूसरी दुकानें पूरी तरह बंद रहेंगी। व्यापारियों ने कहा कि यह उनका स्वैच्छिक लॉकडाउन है, जो 31 मई तक जारी रहेगा। इस मामले में गैरसैंण के व्यापारियों की तारीफ करनी होगी। लोगों के हित के लिए अपनी दुकानें बंद रखने का फैसला लेना व्यापारियों के लिए आसान नहीं रहा होगा, लेकिन लोगों की जान बचाने के लिए उन्होंने ऐसा किया।

यह भी पढ़ें - अभी अभी- उत्तराखंड में 14 लोग कोरोना पॉजिटिव...146 पहुंचा आकंड़ा
व्यापारियों ने कहा कि दुकानें बंद रहेंगी तो बाजारों में अनावश्यक भीड़ नहीं जुटेगी। बाहर से गांव लौटे प्रवासी भी इन दिनों बाजार में खरीदारी करते दिख रहे हैं, जिससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। आपको बता दें कि केंद्र की तरफ से जारी गाइड लाइन के अनुसार प्रदेश में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है, लेकिन गैरसैंण के व्यापारियों ने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए स्वेच्छा से दुकानें बंद रखने का फैसला किया है। वहीं डीएम स्वाति एस भदौरिया ने कहा कि जिले में कोरोना पॉजिटिव मिले मरीज की हालत में सुधार है। मरीज का जिला अस्पताल गोपेश्वर में बने आइसोलेशन वार्ड में इलाज चल रहा है। मरीज के परिजनों को गैरसैंण स्थित गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्ट हाउस में क्वारेंटीन किया गया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top