उत्तराखंड रुद्रपुरTrivendra singh rawat in rudrapur

सीएम त्रिवेन्द्र ने रुद्रपुर में क्या कहा? पहले पूरी खबर जान लीजिए

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम वक्त वक्त पर यहां तक कि हर रोज़ हालात की और तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं। इसलिए घबराने की आवश्यकता नहीं है। सभी लोग सावधानी बरतें।

Trivendra Singh Rawat: Trivendra singh rawat in rudrapur
Image: Trivendra singh rawat in rudrapur (Source: Social Media)

रुद्रपुर: सोमवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत रुद्रपुर के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें पता था कि प्रवासियों के आने से प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ेंगे इसलिए हमने इसकी पहले ही तैयारी कर ली थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम वक्त वक्त पर यहां तक कि हर रोज़ हालात की और तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं। इसलिए घबराने की आवश्यकता नहीं है। सभी लोग सावधानी बरतें। मुख्यमंत्री द्वारा ये पूरी बात कही गई लेकिन सोशल मीडिया में इस बात को आधा अधूरा ही प्रचारित किया जा रहा है। अब जानिए पूरी बात..मुख्यमंत्री ने एपीजे अब्दुल कलाम सभागार मे कोविड-19 राहत कार्यो एवं बचाव मे लगे अधिकारियो की समीक्षा बैठक की थी। उन्होने कहा कि उत्तराखण्ड में विभिन्न जगहों से आ रहे प्रवासियों से कोरोना पाॅजिटिव केस बढ रहे हैं। ऐसे में सभी लोगों को एहतियात बरतने की आवश्यकता है। विभिन्न प्रान्तों से उत्तराखण्ड के लोगों को लाने का निर्णय सरकार द्वारा लिया गया है। सरकार को पहले से ही अनुमान था कि बाहर से लोगों को लाने पर कोरोना केस बढेंगे इसलिए सरकार पहले से ही तैयारियों में जुटी है। सरकार हर परिस्थिति से लड़ने व निपटने के लिए तैयार व सक्षम है।

ये भी पढ़ें:

समीक्षा बैठक मे मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिह के साथ वित्त एवं स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि क्वारंटीन किये गये व्यक्ति क्वारंटीन के नियमों का पालन करेें जो क्वारंटीन व्यक्ति क्वारंटीन नियमों का पालन नही करते हैं उनसे सख्ती से पालन करवाया जाए। उन्होने कहा कि संक्रमण का दौर है सभी जनता अपनी जिम्मेदारियों को समझे व इस लडाई मे सहयोग करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण के लिहाज से आनेवाले 10 दिन काफी अहम होंगे ऐसे में हम एहतियात बरतने की जरूरत होगी तथा संयम से कार्य करने व रहने का समय है। उन्होने कहा जिन्हे क्वारंटीन किया गया है अगर अगले 10 दिन तक उनकी रिपोर्ट नगेटिव आने के साथ ही उनमें दूसरे लक्षण भी नही दिखते है तो ऐसे लोगो को घर भी भेजा जा सकता है।