उत्तराखंड टिहरी गढ़वालias mangesh ghildiyal new order for people coming from outside

उत्तराखंड: DM मंगेश घिल्डियाल का बड़ा ऐलान, इस प्लान से कोरोना फ्री बनेगा टिहरी

टिहरी जिले में आने वाले प्रवासियों को जिले की सीमा पर ही क्वारेंटीन किया जाएगा। टिहरी के नए डीएम मंगेश घिल्डियाल (ias mangesh ghildiyal) ने सोमवार को इस संबंध में जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए...

IAS Mangesh Ghildiyal: ias mangesh ghildiyal new order for people coming from outside
Image: ias mangesh ghildiyal new order for people coming from outside (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: उत्तराखंड के दूसरे जिलों की तरह टिहरी में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। यहां कोरोना संक्रमण के 21 एक्टिव केस हैं। कोरोना रोकथाम के लिए प्रशासन ने सोमवार को कई अहम फैसले लिए। अब टिहरी जिले में आने वाले प्रवासियों को जिले की सीमा पर ही क्वारेंटीन किया जाएगा। टिहरी के नए डीएम मंगेश घिल्डियाल ने इस संबंध में जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए। सोमवार को डीएम मंगेश घिल्डियाल ने मुनिकीरेती स्थित जीएमवीएन के गंगा रिजॉर्ट में होटल-आश्रम संचालक और अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें प्रवासियों के क्वारेंटीन को लेकर चर्चा हुई। बैठक मे बताया गया कि सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक बाहर से आने वाले लोगों को पहले फेसेलिटी क्वारेंटीन किया जा रहा है। इन्हें मेडिकल चेकअप के बाद ही घर भेजा जा रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - Coronavirus: ये हैं उत्तराखंड के 17 कंटेनमेंट जोन, इन इलाकों में भूलकर भी न जाएं
आने वाले वक्त में टिहरी में और प्रवासी आएंगे, ऐसे में उन्हें 7 या 14 दिन तक फेसेलिटी क्वारेंटीन में रहना होगा। इनके रहने की व्यवस्था अधिग्रहित होटलों और आश्रमों में की जाएगी। होटल और आश्रम संचालकों ने भी प्रशासन को पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है। डीएम ने कहा कि मुनिकीरेती, तपोवन और ढालवाला में 4 हजार प्रवासियों के रहने की व्यवस्था की जा सकती है। बैठक में होटल-आश्रम संचालकों ने सफाई और सेनेटाइजेशन को लेकर शंका जताई थी। तब डीएम मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि जिस कमरे में प्रवासी रहेगा, उसकी सफाई वो खुद करेगा। बाकी व्यवस्था प्रशासन और नगर पालिका की तरफ से की जाएगी। डीएम मंगेश घिल्डियाल ने एसडीएम युक्ता मिश्रा को क्वारेंटीन सेंटर में बेहतर भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए।