उत्तराखंड पिथौरागढ़PITHORAGARH TWO PEOPLE DROWNED IN RIVER

पहाड़ में पुल से नदी में गिरे दो ग्रामीण लापता..अब तक नहीं लगा कोई सुराग

दारमा घाटी में धौली गंगा के ऊपर बने लकड़ी का अस्थायी पुल पार करते हुए दो युवक धौली नदी में बह गए जिनका अबतक कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

Pithoragarh News: PITHORAGARH TWO PEOPLE DROWNED IN RIVER
Image: PITHORAGARH TWO PEOPLE DROWNED IN RIVER (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: पहाड़ों का जीवन बेहद कठिनाइयों और मुश्किलों से भरा है। ग्रामीण इलाकों में रहना आसान बात नहीं है। कदम-कदम पर मुश्किलें होती हैं और जान को खतरा भी रहता है। ऐसे में पहाड़ों में कई बार लोग दुर्घटनाओं का शिकार भी होते रहते हैं। ऐसा ही कुछ पिथौरागढ़ में देखने को मिला। हाल ही में बीते सोमवार को पिथौरागढ़ में चलखम नामक स्थान पर एक लकड़ी के बने अस्थायी पुल को पार करते हुए धौली नदी में दो लोग बह गए। मंगलवार को पुलिस ने नदी में गिरे दोनों लोगों को काफी ढूंढा मगर उनका पता नहीं लग पाया है। चलिए आपको पूरी घटना की विस्तार से जानकारी देते हैं। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ तहसील मुख्यालय से लगभग 50 किलोमीटर दूर दारमा घाटी के ग्राम सभा बोंगलिंग में सोमवार को चलखम नामक जगह पर धौली गंगा के ऊपर बने लकड़ी लकड़ी का पुल पार करते हुए मन बहादुर और भीम सिंह बकरियों को बुग्याल के चारागाह ले जाते समय धौली नदी में गिर गए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: यहां आज से दूध-सब्जी समेत सभी दुकानें बंद..कोरोना मरीज मिलने के बाद हुआ फैसला
नदी का बहाव इतना तेज था कि दोनों जनें नदी में बह गए और लापता हो गए। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस में दी। जिसके बाद बीते मंगलवार यानी कि कल पुलिस ने दारमा घाटी के बोंगलिंग गांव में धौली नदी में बहे दोनों जनों का सर्च ऑपरेशन शुरू किया मगर दोनों का कुछ पता नहीं चल पाया है। बता दें कि थानाध्यक्ष विजेंद्र शाह और राजस्व उप निरीक्षक उदय भंडारी ने ग्रामीणों की मदद से दोनों युवकों को ढूंढने के लिए धौलीगंगा में सर्च ऑपरेशन चलाया था। आपदा प्रबंधन टीम ने आधुनिक उपकरणों की मदद से 5 घंटे दोनों को ढूंढा मगर धौली नदी का बहाव काफी तेज था साथ ही बहुत गहरी खाई थी जिस कारण सर्च ऑपरेशन सक्सेसफुल नहीं हो पाया और नदी में बहे दोनों युवकों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। छीरकीला डैम में भी सर्च ऑपरेशन चलाया गया मगर दोनों युवकों का वहां भी कोई पता नहीं चल पाया है। मौके पर पहुंचे पूर्व जिला पंचायत सदस्य आन सिंह ने बताया कि ग्रामीणों औऱ प्रशासन की टीम के द्वारा सर्च ऑपरेशन जारी है। ऐसे में उम्मीद है कि लापता हुए दोनों लोगों को वह जल्द ही ढूंढ निकालेंगे।