उत्तराखंड टिहरी गढ़वालIAS mangesh ghildiyal warning for corrupt people

IAS मंगेश घिल्डियाल ने भ्रष्टाचारियों को दिया अल्टीमेटम- ‘लालच है तो नौकरी छोड़ दो’

नए डीएम मंगेश घिल्डियाल (IAS Mangesh Ghildiyal) बोले की अगर काम अधूरा है तो मैं बर्दाश्त कर लूंगा, लेकिन भ्रष्टाचार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिन लोगों को ऊपरी कमाई का लोभ हो वो सरकारी नौकरी छोड़ सकते हैं...

IAS Mangesh Ghildiyal: IAS mangesh ghildiyal warning for corrupt people
Image: IAS mangesh ghildiyal warning for corrupt people (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: टिहरी जिले के नए डीएम मंगेश घिल्डियाल एक बार फिर फॉर्म में नजर आ रहे हैं। रविवार को कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही उन्होंने पहली ही मीटिंग में अपनी कार्यशैली की झलक भी दिखा दी। अधिकारियों के साथ हुई बैठक में डीएम मंगेश घिल्डियाल ने साफ कहा कि मैं भ्रष्टाचार कतई बर्दाश्त नहीं करूंगा। प्रशासन के हर विभाग को काम में पारदर्शिता लानी होगी। ताकि लोगों का सरकारी सिस्टम पर भरोसा मजबूत हो। बैठक में कोरोना संक्रमण के चलते बने हालातों पर चर्चा हुई। डीएम ने कहा कि जिन अधिकारियों की ड्यूटी कोरोना फाइटर के तौर पर लगाई जाएगी, वो अपनी ड्यूटी पूरी जिम्मेदारी से करना सुनिश्चित करें। अधिकारी अपने व्यवहार में लचीलापन लाएं, ताकि आमजन बेझिझक होकर उन्हें अपनी परेशानी बता सकें। डीएम मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि हमारी पहली कोशिश आम लोगों की समस्याओं को क्रमबद्ध तरीके से समय पर निस्तारित करना है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: DM मंगेश घिल्डियाल का बड़ा ऐलान, इस प्लान से कोरोना फ्री बनेगा टिहरी
डीएम मंगेश घिल्डियाल ने निर्माणदायी संस्थाओं से जुड़े अधिकारियों को निरंतर साइट विजिट करते रहने को कहा है। साथ ही ये भी कहा कि अगर किसी अधिकारी या कर्मचारी के खिलाफ भ्रष्टाचार संबंधी शिकायत मिली तो उसे किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। डीएम बोले कि मैं ये बर्दाश्त कर सकता हूं की आज थोड़ा कम काम हुआ, इसे हम कल पूरा कर लेंगे, लेकिन भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आपको बता दें कि आईएएस मंगेश घिल्डियाल की गिनती सूबे के तेजतर्रार अफसरों में होती है। टिहरी से पहले वो रुद्रप्रयाग जिले के डीएम थे। यहां रहते हुए उन्होंने केदारनाथ यात्रा को सुगम बनाने में योगदान दिया। गांव के लोगों को रोजगार से जोड़ा। कुछ ही समय में उन्होंने लोगों के दिल में इस कदर जगह बना ली कि जनता उन्हें अपना बेटा मानने लगी। डीएम मंगेश घिल्डियाल के तबादले पर लोग सड़कों पर उतर कर आंदोलन भी करते रहे और अब भी डीएम मंगेश घिल्डियाल की वापसी की राह देख रहे हैं।